केजरीवाल ही हैं शराब नीति घोटाले के सूत्रधार, CBI ने अपनी चार्जशीट में क्या-क्या कहा

By अभिनय आकाश | Jul 29, 2024

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले का "सूत्रधार" कहा। विशेष लोक अभियोजक डीपी सिंह द्वारा प्रस्तुत सीबीआई ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया कि एजेंसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को तभी गिरफ्तार किया जब उनके खिलाफ ठोस सबूत मिलने लगे। दिल्ली उच्च न्यायालय, जो नियमित जमानत की मांग करने वाली केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रहा था, ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया।

इसे भी पढ़ें: Excise Police Case | शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई ने आरोपपत्र दाखिल किया

डीपी सिंह ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसी को सबूत मिले हैं. उन्होंने कहा कि कई लोग सामने आने लगे, जिनमें आप कार्यकर्ता भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि एजेंसी आप प्रमुख को गिरफ्तार किए बिना अपनी जांच पूरी नहीं कर सकती थी। वकील ने कहा कि सीबीआई के पास घोटाले में अरविंद केजरीवाल की सीधी संलिप्तता साबित करने वाले सबूत हैं। उन्होंने कहा कि आरोपपत्र दाखिल होने के बाद भी मुख्यमंत्री प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि एजेंसी ने गिरफ्तारी के बाद से मुख्यमंत्री से पूछताछ नहीं की है, सिवाय उस समय के जब वह पुलिस रिमांड में थे।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Arvind Kejriwal सरकार और MCD की नाकामी ने दिल्ली को स्लम में तब्दील कर दिया है

उन्होंने कहा कि एजेंसी के पास केजरीवाल के खिलाफ कोई प्रत्यक्ष सबूत नहीं है और घर से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल अकेले नहीं थे जो उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण या कार्यान्वयन में शामिल थे, बल्कि यह एक संस्थागत निर्णय था जिसमें एलजी और नौ मंत्रालयों सहित कम से कम 50 नौकरशाह शामिल थे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी