'गहरी राजनीतिक साजिश का शिकार हुए केजरीवाल', पत्नी सुनीता ने लगाए आरोप, BJP का पलटवार

By अंकित सिंह | Jul 06, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उन्हें (अरविंद केजरीवाल को) गहरी राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया गया है और ईडी ने एक गवाह के झूठे बयान के आधार पर आबकारी नीति मामले में उन्हें गिरफ्तार किया। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी (एमएसआर) के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया था। तेदेपा सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का घटक दल है। सुनीता केजरीवाल ने लोगों से दिल्ली के मुख्यमंत्री का समर्थन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक ईमानदार, शिक्षित और देशभक्त व्यक्ति हैं और अगर जनता उनका समर्थन नहीं करती है, तो ‘आप’ नेता के साथ किए गए व्यवहार को देखते हुए कोई भी शिक्षित व्यक्ति राजनीति में नहीं आना चाहेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: सुनिता केजरीवाल को न्यायपालिका पर संदेह पैदा करते देखना चौंकाने वाला है - वीरेंद्र सचदेवा


उन्होंने दावा किया कि मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी ने अपने बेटे राघव मगुंटा रेड्डी की गिरफ्तारी और उन्हें जमानत न मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ अपनी मुलाकात के बारे में ईडी को दिया अपना बयान बदल दिया। सुनीता केजरीवाल के अनुसार, श्रीनिवासुलु रेड्डी ने पहले कहा था कि उन्होंने दिल्ली में एक धर्मार्थ ट्रस्ट खोलने के लिए जमीन के संबंध में 16 मार्च, 2021 को दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी, लेकिन अपने बेटे की गिरफ्तारी के बाद 17 जुलाई, 2023 को उन्होंने बयान बदल दिया। उन्होंने पूछा, ईडी को दिए बयान में श्रीनिवासुलु रेड्डी ने कहा कि केजरीवाल ने लगभग 10 लोगों की मौजूदगी में उनसे दिल्ली में शराब कारोबार में उतरने और आप को 100 करोड़ रुपये देने के लिए कहा। क्या कोई इतने लोगों के सामने पैसे मांगेगा। केजरीवाल को उनकी सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से संबंधित धनशोधन मामले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।


 

इसे भी पढ़ें: CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, पत्‍नी सुनीता को ट्रायल कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड के साथ केजरीवाल के परामर्श के दौरान मौजूद रहने की इजाजत देने से किया इनकार


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सुनीता केजरीवाल वास्तव में आम आदमी पार्टी की स्टार मैनिपुलेटर बन गई हैं क्योंकि समय के साथ उन्होंने कहानी सुनाने की कला में महारत हासिल कर ली है जैसे उनके पति अरविंद केजरीवाल और अन्य पार्टी सहयोगियों ने किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि यह एक मुख्यमंत्री की पत्नी द्वारा जारी किया गया वीडियो है जो स्वयं वरिष्ठ सरकारी अधिकारी रह चुकी हैं। यह आश्चर्यजनक है कि वह न्यायपालिका पर संदेह कर रही हैं क्योंकि अपनी कहानी सुनाने के दौरान वह बार-बार कहती हैं कि अदालत ने तीन बार सांसद श्री एम.एस. रेड्डी के बेटे को जमानत देने से इनकार कर दिया जब उसने बार-बार अपना मूल सत्य बयान दिया लेकिन 2023 में श्री एम.एस. रेड्डी पारिवारिक दबाव के कारण झुक गए और बयान बदल दिया जिसके बाद रेड्डी के बेटे को अदालत ने जमानत दे दी।

प्रमुख खबरें

गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस प्रमुख बीना नाइक ने इस्तीफा दिया

Rani Durgavati Birth Anniversary: रानी दुर्गावती ने चटाई थी मुगल सेना को धूल, जानिए कुछ रोचक बातें

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 28 नक्सली मारे गए

केजरीवाल छह अक्टूबर को दूसरी जनता की अदालत रैली को संबोधित करेंगे