ED के सामने फिर पेश नहीं हुए केजरीवाल, जवाब में लिखा- जब आरोपी नहीं तो समन क्यों, भाजपा का मकसद मेरी गिरफ्तारी

By अंकित सिंह | Jan 18, 2024

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन का जवाब दे दिया है। आप ने कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को आगामी चुनावों के लिए पार्टी के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए केंद्रीय एजेंसी का उपयोग करके गिरफ्तार करना है। आप के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा। बीजेपी का मकसद उन्हें गिरफ्तार कर लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। 

 

इसे भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Polls: हाई कोर्ट जाएगी AAP और Congress, राघव चड्ढा बोले- हार से डर गई है BJP


आप ने बताया कि ईडी ने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल आरोपी नहीं हैं तो समन और गिरफ्तारी क्यों? भ्रष्ट नेता भाजपा में चले जाते हैं और उनके मामले बंद हो जाते हैं। हमने भ्रष्टाचार नहीं किया है, हमारा कोई भी नेता बीजेपी में शामिल नहीं होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 13 जनवरी को शराब नीति मामले में चौथा समन जारी किया गया था। उन्हें गुरुवार, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। केजरीवाल ने पिछले समन को नजरअंदाज कर दिया था, जिसमें उन्हें ईडी के सामने 2 नवंबर और 21 दिसंबर, 2023 और 3 जनवरी, 2024 को पेश होने के लिए कहा गया था। 

 

केजरीवाल ने बाद में मीडिया से कहा कि ईडी ने आज मुझे चौथा नोटिस भेजा और 18 या 19 जनवरी को उनके सामने पेश होने को कहा। ये चारों नोटिस अवैध और अमान्य हैं। जब भी ईडी की ओर से ऐसे नोटिस भेजे जाते हैं तो कोर्ट द्वारा उन्हें रद्द कर दिया जाता है। ये नोटिस सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा कुछ नहीं हैं।' इस मामले में 2 साल से जांच हो रही है लेकिन कुछ भी बरामद नहीं हुआ. मुझे लोकसभा चुनाव से 2 महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ईडी को भाजपा चला रही है...उनका एकमात्र इरादा मुझे गिरफ्तार करना है ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं। 

 

इसे भी पढ़ें: Chandigarh में टाले गए मेयर चुनाव, चुनाव अधिकारी के बीमार होने के कारण लिया फैसला, AAP-Congress भड़की


शराब नीति मामले में भ्रष्टाचार के आरोप में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी जेल में बंद हैं। पिछले हफ्ते, AAP की I.N.D.I.A पार्टनर कांग्रेस ने कहा कि केजरीवाल को उसी तरह ED के सामने पेश होना चाहिए, जैसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी तब पेश हुए, जब उन्हें नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होकर अपनी बात रखनी चाहिए। इससे पहले भी, केजरीवाल ने ईडी के सहायक निदेशक को पत्र लिखकर कहा था कि भारत के चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से राज्यसभा चुनाव कराने का फैसला किया है और मतदान 19 जनवरी से शुरू होगा।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग