1992 के राम मंदिर आंदोलन में घायल हुए कारसेवक ने पीएम मोदी से की अपील, करवा दें रामलला के दर्शन की व्यवस्था

By अभिनय आकाश | Jan 13, 2024

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह से पहले एक कारसेवक का संघर्ष सामने आया है। कारसेवक (धार्मिक स्वयंसेवक) अचल मीना सिंह ने भी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक अपील की है। दिसंबर 1992 के दिन, जब अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आकांक्षा हजारों राम भक्तों को मंदिर शहर में ले आई। उनमें अचल सिंह मीना का चेहरा भी शामिल था। उस समय वह 30 वर्ष के थे। 1992 में राम मंदिर आंदोलन के दौरान अचल सिंह मीना विवादित ढांचे को गिराने के लिए चढ़े, लेकिन ढांचे का एक हिस्सा गिर गया, मलबे का एक हिस्सा अचल सिंह की पीठ पर गिरा और फिर उनके शरीर का निचला हिस्सा निष्क्रिय हो गया। 

इसे भी पढ़ें: Mayawati को मिला Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता, जानें समारोह में शिरकत करने पर क्या दिया जवाब

अचल को पहले फैजाबाद में भर्ती कराया गया, फिर उन्हें लखनऊ के गांधी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उन्हें होश आया, लेकिन तब से वह चल-फिर नहीं सकते। अचल सिंह मीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव से अपील की है कि 22 जनवरी के मेगा इवेंट के बाद एक बार उन्हें राम मंदिर देखने की इजाजत दी जाए। भोपाल के पास एक गांव में लो-प्रोफाइल जीवन जी रहे अचल मीना ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि वह राम मंदिर के निर्माण की खबर सुनकर बहुत खुश हैं। उन्होंने आगे "राम लला" के दर्शन और अयोध्या जाने की इच्छा व्यक्त की।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार