Karnataka: JDS ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, अभिनेता किच्चा सुदीप को लेकर की यह मांग

By अंकित सिंह | Apr 07, 2023

हाल में ही कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप ने कर्नाटक चुनाव में भाजपा को अपना समर्थन देने की घोषणी की है। इसके बाद वही विपत्री दलों के निशाने पर आ गए है। इसी कड़ी में एचडी कुमारास्वामी की पार्टी जेडीएस ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में जेडीएस ने चुनाव आयोग को कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप अभिनीत शो और चुनाव के अंत तक उनके विज्ञापनों को रोकने के लिए लिखा है, इस तथ्य के मद्देनजर कि उनकी फिल्में, विज्ञापन, पोस्टर आदि वोटों को प्रभावित कर सकते हैं क्योंकि उन्हें वर्तमान में भाजपा में स्टार प्रचारक रूप में मान्यता प्राप्त है। 

 

इसे भी पढ़ें: karnataka: CEC की बैठक के लिए दिल्ली रवाना हुए येदियुरप्पा, प्रह्लाद जोशी बोले- भाजपा फिर बनाएगी सरकार


कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने अभिनेता किच्चा सुदीप के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को समर्थन देने पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि चुनावों पर कोई प्रभाव पड़ेगा। इतने सारे फिल्मी सितारे आते हैं और चले जाते हैं, राजनीति अलग है, फिल्में अलग हैं। फिल्म अभिनेता किच्चा सुदीप के भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने कटाक्ष करते हुए कहा, कर्नाटक का चुनाव गंभीर मुद्दा है, कोई मनोरंजन और फिल्म नहीं है। अब कर्नाटक में भाजपा को कोई नहीं बचा सकता। उन्होंने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की स्थिति यह हो गई है कि उसके नेता कर्नाटक में चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: इंडिकेट बनाम सिंडिकेट, इंदिरा vs उर्स, कांग्रेस में हुए 2 विभाजन और कर्नाटक से जुड़ा इसका इतिहास बेहद ही है दिलचस्प


इससे पहले अभिनेता सुदीप ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का समर्थन करने की बुधवार को घोषणा की थी। सुदीप ने बोम्मई से अपने विशेष जुड़ाव और उनके प्रति सम्मान का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘बोम्मई मामा मेरे मुश्किल समय में मेरे साथ खड़े रहे थे और उनके परिवार के साथ एक बहुत करीबी जुड़ाव रखते हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह उन कुछ लोगों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे जिनका वह(बोम्मई) समर्थन करना चाहते हैं। वह (बोम्मई) जो कुछ चाहते हैं उसे मैं करूंगा। मैं राजनीति में नहीं आ रहा।

प्रमुख खबरें

प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात की समृद्ध कला, संस्कृति और पाककला की विरासत को सराहा

Navratri 2024: नवरात्रि में इस तरह से बनाएं कच्चे सिंघाड़े का फलाहरी सब्जी, नोट करें इसे बनाने का तरीका

भारत हमेशा से हिंदू राष्ट्र रहा है : आरएसएस प्रमुख भागवत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सैनिक ने आत्महत्या की