घोटाले में सीधे तौर पर शामिल हैं कर्नाटक के CM, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का बड़ा आरोप

By अभिनय आकाश | Jul 26, 2024

 केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कर्नाटक में जो कांग्रेस पार्टी की सरकार है उस सरकार में बहुत बड़े-बड़े घोटाले हुए हैं उस दो घोटाले में सीधे-सीधे मुख्यमंत्री शामिल हैं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सीधे तौर पर MUDA घोटाले में शामिल हैं ...और वाल्मीकि घोटाले में भी मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं। इस विषय को लेकर आज दोनों सदनों में मुद्दा उठा लेकिन कांग्रेस ने राज्यसभा में इस पर चर्चा नहीं होने दी और लोकसभा में काफी शोर कर पी.सी. मोहन को रोकने की कोशिश की। इस अर्थ है कि इसमें कांग्रेस पार्टी और उनके हाईकमान भी शामिल है...कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार और घोटाले के लिए जानी जाती है। उन्होंने कुछ लोगों को बचाने के लिए पूरा सदन को न चलाने का निर्णय किया। शोर किया इसका हम खंडन करते हैं।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने पीएम-सूर्य घर योजना के तहत डिस्कॉम को प्रोत्साहन के लिए दिशा निर्देश जारी किए

विधानसभा में हंगामा देखने को मिला

शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की पत्नी पार्वती समेत विभिन्न लोगों को भूमि आवंटित करने में किए गए कथित फर्जीवाड़े के मुद्दे पर चर्चा को लेकर विपक्षी दलों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (सेक्युलर) के लगातार हंगामे के बीच कर्नाटक विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही बृहस्पतिवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। सत्र 15 जुलाई को शुरू हुआ था और 26 जुलाई को समाप्त होना था। 

इसे भी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य की दूरी, CM Yogi की पार्टी नेताओं के साथ बैक-टू-बैक बैठकों का दौर, UP में क्या चल रहा?

गौरतलब है कि भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि सिद्धरमैया के कई समर्थकों को भी कथित तौर पर इसी तरह लाभ मिला है। एमयूडीए ने आवासीय लेआउट विकसित किए गए स्थान पर पार्वती को उनकी 3.16 एकड़ भूमि के बदले 50:50 अनुपात योजना के तहत भूखंड आवंटित किए थे। विवादास्पद योजना में लेआउट बनाने के लिए अधिग्रहित अविकसित भूमि के बदले में, भूमि खोने वाले को 50 प्रतिशत विकसित भूमि आवंटित करने की परिकल्पना की गई है। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग