Jharkhand Election से ठीक पहले कांग्रेस के साथ बीजेपी ने कर दिया बड़ा खेल, कार्यकारी अध्यक्ष को ही पार्टी में करा लिया शामिल

By अभिनय आकाश | Oct 28, 2024

झारखंड कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। सिन्हा कथित तौर पर आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने से कांग्रेस पार्टी से नाखुश थे। पार्टी मुख्यालय में एक समारोह के दौरान झारखंड भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र राय और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जो भाजपा के राज्य चुनाव सह-प्रभारी भी हैं, ने मानस का भगवा पार्टी में स्वागत किया। सिन्हा ने भगवा खेमे में शामिल होने के बाद कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी की सेवा की है और पिछले 27 वर्षों से विभिन्न पदों पर रहा हूं। लेकिन, पार्टी में समर्पित कार्यकर्ताओं का कोई सम्मान नहीं रह गया है. इसलिए, मैंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया। सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

इसे भी पढ़ें: World Mental Health Day 2024: हर साल 10 अक्तूबर को मनाया जाता है मानसिक स्वास्थ्य दिवस, जानिए इस बार की थीम

सिन्हा कथित तौर पर गढ़वा जिले की भवनाथपुर सीट से कांग्रेस का टिकट चाहते थे, जिसे इंडिया ब्लॉक सीट-बंटवारे समझौते के हिस्से के रूप में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) को आवंटित किया गया था। 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के लिए चुनाव 13 नवंबर और 20 नवंबर को होने हैं। वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। सरमा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में उन कार्यकर्ताओं को कोई महत्व नहीं है, जिन्होंने पार्टी के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि सिन्हा के अनुभव का उपयोग राज्य स्तर पर पार्टी को मजबूत करने और चुनाव जीतने के लिए किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: 60% कर्मचारी कार्यस्थल पर मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को छिपाते हैं: रिपोर्ट


सरमा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी में चुनाव टिकट तीन मापदंडों पर दिए जाते हैं - पहला पार्टी को धन की पेशकश करना, दूसरा विधायक, सांसद या मंत्री के प्रतिष्ठित परिवारों से जुड़ा होना और तीसरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली देना।


प्रमुख खबरें

मोदी के काम से बेहद खुश हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चौथी बार भी PM बनाने का कर दिया ऐलान

Lawrence Bishnoi का इंटरव्यू वायरल, HC ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार

India-Nepal: 100 दिन पूरे कर रही ओली सरकार, चीन की यात्रा करने वाले हैं नेपाली पीएम

गणेश पूजा पर PM मोदी CJI के घर क्यों? जस्टिस चंद्रचूड़ ने अब खुद कर दिया खुलासा