न्यायपालिका अपना काम करेगी, UPSC की तरफ से एफआईआर दर्ज कराने पर बोलीं पूजा खेडकर

By अभिनय आकाश | Jul 19, 2024

विवादास्पद प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी पूजा खेडकर ने शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद कहा कि न्यायपालिका अपना काम करेगी। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका अपना काम करेगी; जो कुछ भी होगा, मैं उसका जवाब दूंगी यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा-2022 की उनकी उम्मीदवारी रद्द करने और भविष्य की परीक्षाओं और चयनों से वंचित करने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

इसे भी पढ़ें: छगन भुजबल से मुलाकात में क्या हुई थी बात, दो दिन बाद शरद पवार ने तोड़ी चुप्पी, IAS Puja Khedkar विवाद पर भी दिया बड़ा बयान

यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 के लिए अनंतिम रूप से अनुशंसित उम्मीदवार सुश्री पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर के दुर्व्यवहार की विस्तृत और गहन जांच की है। इस जांच से यह पता चला है कि उन्होंने परीक्षा नियमों के तहत अनुमेय सीमा से अधिक प्रयासों का धोखाधड़ी से लाभ उठाया। आयोग ने एक बयान में कहा, अपना नाम, अपने पिता और माता का नाम, अपनी तस्वीर/हस्ताक्षर, अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदलकर अपनी पहचान फर्जी बना रही है। महाराष्ट्र कैडर की 2022 बैच की आईएएस अधिकारी खेडकर पर महाराष्ट्र में पुणे जिला कलेक्टरेट में अपने प्रशिक्षण के दौरान उन लाभों और सुविधाओं की मांग करके अपनी शक्ति और विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप है, जिनकी वह हकदार नहीं थीं।

इसे भी पढ़ें: जमीन विवाद मामला : प्रशिक्षु आईएएस Pooja Khedkar की मां को हिरासत में लिया गया

खेडकर पर हर किसी को धमकाने और उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक निजी ऑडी (एक लक्जरी सेडान) कार के ऊपर एक लाल-नीली बत्ती (उच्च पदस्थ अधिकारी का संकेत) लगाने का भी आरोप है, जिस पर उनके कार्यकाल के दौरान 'महाराष्ट्र सरकार' भी लिखा हुआ था। पुणे जिला कलेक्टर द्वारा मामले को उजागर करने के बाद, खेडकर को विदर्भ क्षेत्र में वाशिम जिला कलेक्टरेट में स्थानांतरित कर दिया गया।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी