'जिन्ना की पार्टी के नेताओं का स्वागत, बीजेपी के लोगों की उपेक्षा, आखिर क्यों?' झारखंड CM पर हिमंत बिस्वा सरमा का वार

By अंकित सिंह | Sep 20, 2024

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इंडियन यूनियन ऑफ मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के प्रतिनिधियों का स्वागत करने के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की आलोचना की। आईयूएमएल प्रतिनिधिमंडल, जिसमें सांसद ईटी मोहम्मद बशीर और हारिस बीरन और विधायक मोहम्मद बशीर शामिल थे, ने सोरेन से रांची में उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में इस मुलाकात को 'शिष्टाचार मुलाकात' बताया गया। हालाँकि, सरमा ने सोरेन की प्राथमिकताओं पर सवाल उठाया। सरमा ने कहा, “आईयूएमएल का एक प्रतिनिधिमंडल, जिसकी स्थापना जिन्ना ने की थी, झारखंड के मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

 

इसे भी पढ़ें: AAP का आरोप, दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ाना चाहती है BJP, आतिशी बोलीं- केजरीवाल को फिर से CM बनाएं...


हिमंत बिस्वा सरमा ने सवाल किया कि मैं जानना चाहता हूं कि जिन्ना की पार्टी झारखंड में क्यों आयी? मुख्यमंत्री ने केरल के मुस्लिम लीग प्रतिनिधिमंडल का गर्मजोशी से स्वागत किया, लेकिन भाजपा नेताओं की उपेक्षा की और इसके बजाय उन्हें आने से रोकने के लिए चुनाव आयोग को लिखा। आप जिन्ना की पार्टी के नेताओं को सपरिवार चाय-कॉफी पिलाते हैं, क्यों? इस महीने की शुरुआत में, झारखंड सरकार ने चुनाव आयोग से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध करने को कहा था कि वह सरमा और शिवराज सिंह चौहान जैसे भाजपा नेताओं को राजनीतिक लाभ के लिए राज्य में सांप्रदायिक तनाव 'भड़काने' से बचने की सलाह दें।

 

इसे भी पढ़ें: हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’



सरमा ने कहा कि भाजपा झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त है। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' विषय पर उन्होंने टिप्पणी की कि विपक्ष का मुख्य ध्यान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करना है. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि सत्ता में झामुमो के दिन 'गिनने' वाले रह गए हैं। सोरेन ने बीजेपी की 'परिवर्तन यात्राओं' से जुड़ी प्रतिक्रिया में संकेत दिया कि दूसरे राज्यों के नेता झारखंड में सांप्रदायिक तनाव भड़का सकते हैं. उन्होंने कहा, "दूसरे राज्यों के नेता 'गिद्ध की तरह मंडराते, सांप्रदायिक तनाव फैलाते' नजर आएंगे।"

प्रमुख खबरें

Tirupati Laddu Animal Fat: तिरुपति के लड्डू में मछली और बीफ वाले मामले में हुई अमित शाह की एंट्री, क्या होगी CBI जांच

जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई में किया कमाल, 400 इंटरनेशनल विकेट लेकर रचा इतिहास

तिरुपति प्रसादम विवाद पर जेपी नड्डा में मांगी पूरी रिपोर्ट, बोले- कानून और FSSAI के दायरे में जो भी आएगा...

Yudhra Movie Review: Siddhanth Chaturvedi ही पूरी फिल्म में अपने एक्शन अवतार में छाए रहे, मनोरंजन से भरपूर है युधरा