BCCI ने दिया हेड कोच को लेकर बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया श्रीलंका सीरीज से पहले टीम के साथ होंगे Head Coach

By Kusum | Jul 01, 2024

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतकर अपने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को यादगार विदाई दी। इसके बाद अब टीम इंडिया के हेड कोच के नाम सवाल उठने लगे हैं। इसको लेकर फैसला किया जाना बाकी है, इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि श्रीलंका में टीम इंडिया नए कोच के साथ खेलने उतरेगी। 


भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच पर फैसला जुलाई के अंत तक कर लिया जाएगा। जय शाह ने पीटीआई से बताया कि बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने भारत के नए कोच के लिए इंटरव्यू किया था। इस कमेटी द्वारा दो उम्मीदवार को मुख्य कोच की जिम्मेदारी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है जिसमें से एक नाम जल्दी फाइनल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को उनका नया हेड कोच श्रीलंका सीरीज से पहले मिल जाएगा।

 

 फिलहाल, भारतीय टीम 27 जुलाई से तीन टी20 और तीन वनडे खेलने श्रीलंका जायेगी। भारत के 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीतने पर खुशी जताते हुए शाह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तारीफ की। विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। साथ ही जय शाह ने कहा, ‘‘पिछले साल भी यही कप्तान था और यहां भी। हमने पिछले साल भी फाइनल को छोड़कर सारे मैच जीते। इस बार और मेहनत करके खिताब जीता। दूसरी टीमों से तुलना करें तो अनुभव मायने रखता है। रोहित से लेकर विराट तक , सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। अनुभव से काफी फर्क पड़ा।’’ 


बीसीसीआई सचिव ने आगे कहा कि, एक अच्छे खिलाड़ी को पता होता है कि कब विदा लेनी है। हमने कल देखा। रोहित का स्ट्राइक रेट कई युवा खिलाड़ियों से अच्छा है। साथ ही यह पूछने पर कि इन तीनों के संन्यास लेने के बाद क्या वह बदलाव का दौर देख रहे हैं? इसका  जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, बदलाव तो हो गया जब तीन दिग्गजों ने विदा ले ली। हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन और रोहित के बाद उनके कप्तान बनने की संभावना पर शाह ने कहा कि, कप्तानी का फैसला चयनकर्ता करेंगे। हम उनसे बात करके इसका ऐलान करेंगे। हार्दिक के फॉर्म पर काफी सवाल उठ रहे थे लेकिन हमने और चयनकर्ताओं ने उस पर भरोसा किया जिस पर वह खरा उतरा।


शाह ने यह भी बताया कि इस साल के आखिर में भारत ए टीम आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। भारतीय टीम के सम्मान समारोह की बीसीसीआई योजना बना रही हैलेकिन तूफान की चेतावनी के कारण बारबडोस हवाई अड्डा बंद है और टीम यहीं फंसी हुई है। शाह ने कहा कि, आपकी तरह ही हम भी यहां फंसे हुए हैं। भारत पहुंचने के बाद समारोह के बारे में सोचेंगे।

प्रमुख खबरें

वैष्णव सम्प्रदाय के एक प्रसिद्ध एवं प्रतिभाशाली आचार्य अर्थात् जगद्गुरु वल्लभाचार्य महाप्रभुजी - मगनभाई पटेल

Assam में बाढ़ से हाल बेहाल, 21.13 लाख लोग प्रभावित, पीड़ितों से मिलने पहुंचे CM हिमंत बिस्वा सरमा

पेड़ गिराने के मामले की सच्चाई सामने आने के साथ ही पूरी आम आदमी पार्टी झूठों की पार्टी के रूप में बेनकाब हो गई - वीरेन्द्र सचदेवा

लालू के बयान पर BJP का पलटवार, नित्यानंद राय बोले- देश को PM Modi पर भरोसा, जंगलराज नहीं चाहिए