जन सुराज आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में कम से कम 40 महिलाओं को टिकट देगा : प्रशांत किशोर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 26, 2024

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा है कि बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनका संगठन प्रदेश में कम से कम 40 महिलाओं को चुनावी अखाड़े में उतारेगा।

इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आईपीएसी) के संस्थापक प्रशांत किशोर पहले ही घोषणा कर चुके हैं, कि उनका जन सुराज अभियान एक राजनीतिक पार्टी में परिवर्तित होकर अगले साल होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगा।

किशोर ने कहा, मैंने पहले ही कहा है कि जन सुराज 2025 में बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा। पार्टी कम से कम 40 विधानसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगा।’’

उन्होंने यह भी कहा कि 2025 में बिहार में जन सुराज की सरकार बनने पर, जो भी महिलाएं खुद से व्यवसाय करना चाहेंगी उन्हें सरकार की ओर से बहुत मामूली दर पर आर्थिक सहायता दी जाएगी, जो जीविका दीदियों से ली जाने वाली मौजूदा ब्याज दर से भी कम होगी।

जीविका दीदियां वे महिलाएं हैं जो राज्य में बिहार ग्रामीण आजीविका परियोजना के तहत स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हैं। प्रशांत किशोर ने इस साल जनवरी में कहा था कि 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में उनका संगठन जन सुराज अति पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) श्रेणी के कम से कम 75 लोगों को चुनावी मैदान में उतारेगा।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी