Jammu-Kashmir Elections: Congress-NC में मतभेद! उमर अब्दुल्ला का बयान, कांग्रेस ने जम्मू में उतना कुछ नहीं किया

By अंकित सिंह | Sep 25, 2024

जम्मू-कश्मीर में आज दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। हालांकि, आज ही गठबंधन सहयोगियों कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच मतभेद दिखाई दे रहे हैं। दोनों दल विधानसभा चुनाव के लिए एक साथ आए हैं। सीट-शेयर समझौते के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर, कांग्रेस 32 सीटों पर और सीपीआई (एम) एक सीट पर चुनाव लड़ रही है। शेष छह सीटों पर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच 'दोस्ताना मुकाबला' देखने को मिलेगा।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-kashmir elections: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, 26 सीटों पर हो रहे चुनाव, PM Modi ने की खास अपील


जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 24 सीटों पर 18 सितंबर को मतदान हुआ था जबकि दूसरे चरण में 26 सीटों पर बुधवार को मतदान हुआ। तीसरे चरण की 40 सीटों के लिए मतदान 1 अक्टूबर को होगा जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वोट डालने के बाद कहा क मुझे उम्मीद है कि राहुल कश्मीर में एक या दो सीटों पर प्रचार खत्म करने के बाद जम्मू में ध्यान केंद्रित करेंगे। अंततः कांग्रेस कश्मीर में क्या करती है, यह महत्वपूर्ण नहीं है। जम्मू में कांग्रेस क्या करती है, यह महत्वपूर्ण है। दुर्भाग्य से, कांग्रेस ने जम्मू के मैदानी इलाकों में उतना कुछ नहीं किया है जितना हम उनसे उम्मीद करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu And Kashmir में फारूक अब्दुल्ला का 1 लाख रोजगार का वादा, कहा- हमारी जमीन-नौकरियां छीनी गई


उन्होंने कहा क आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। फिलहाल रिपोर्ट्स के मुताबिक मतदाता बड़ी संख्या में वोटिंग कर रहे हैं। मुझसे हमेशा पूछा जाता है कि हमारी अपेक्षाएं क्या हैं। कोई भी उम्मीदवार हारने के लिए चुनाव नहीं लड़ता। उन्ोहंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आज अधिकतम वोट एनसी उम्मीदवारों को मिलेंगे और जहां कोई एनसी उम्मीदवार नहीं है, हमारे साथ गठबंधन में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और वोट उनके लिए होना चाहिए। हमें उम्मीद है कि 8 अक्टूबर के बाद एनसी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार यहां काम करेगी। 

प्रमुख खबरें

CM की कुर्सी संभालते ही आतिशी ने दिल्लीवालों को दिया तोहफा, बढ़ा दी वर्कर्स की मिनिमम वेज

Sobhita Dhulipala ने Naga Chaitanya के साथ अपनी सगाई के बारे में खुलकर बात की, जानें बच्चा पैदा करने के बारे में एक्ट्रेस की क्या है राय

Hezbollah ने मोसाद पर अब शुरू कर दिया अटैक, तेल अवीव में सिक्योरिटी सर्विस के बेस पर दाग दी मिसाइल

मुजफ्फरपुर में तीन वर्षीय बच्चे की चाकू घोंपकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार