Jammu-Kashmir Election: 'इटली का चश्मा हटाएं, सब कुछ साफ दिखने लगेगा', राहुल गांधी पर BJP का पलटवार

By अंकित सिंह | Sep 05, 2024

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता पर कड़ा प्रहार करते हुए तरुण चुघ ने कहा कि राहुल गांधी यहां एक पर्यटक के रूप में आए हैं। वह जम्मू-कश्मीर के विकास का विरोध करते हैं। 70 साल तक उन्होंने जम्मू-कश्मीर को पीछे धकेल दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इटली का चश्मा लगा रखा है, और वह एक पर्यटक के रूप में जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। वह राज्यपाल को बाहरी कहते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Omar Abdullah के मन में हार का डर बैठ गया है, टोपी हाथ में लेकर मतदाताओं से कहते फिर रहे हैं- 'मेरी इज्जत बचा लो'


अपना हमला रखते हुए तरुण चुघ ने कहा कि आपको सबसे पहले 'इटली का चश्मा' हटाना चाहिए, फिर उन्हें सब कुछ साफ-साफ दिखाई देने लगेगा। इससे पहले अनुराग ठाकुर ने राहुल के बयान पर पलटावर करते हुए कहा कि गृह मंत्री ने साफ कहा था कि विधानसभा चुनाव होते ही जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद पत्थरबाजी, आतंकवाद और अलगाववाद की घटनाएं खत्म हो गई हैं। भाजपा यहां शांति समृद्धि और प्रगति लेकर आई। यहां के लोग खुश हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Exit Poll Ban: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के बीच EC ने बैन किया एग्जिट पोल, जानें चुनाव आयोग ने नोटिफिकेशन में क्‍या कहा?


उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी कहते हैं कि वह यहीं बसना चाहते हैं। 70 साल तक आपकी सरकार ने जो कष्ट सहे उससे अलगाववाद को बढ़ावा मिला। आप उस समय कहाँ थे? आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए उपराज्यपाल की कार्यप्रणाली की तुलना अतीत के राजाओं से की और कहा कि देश ने 1947 में उनकी जगह लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार बनाई। गांधी ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर में एक राजा बैठा है, जिसका नाम ‘एलजी’ (उपराज्यपाल) है, जो आपकी संपत्ति ले रहा है और उसे ठेकेदारों को लाकर बाहरी लोगों को दे रहा है, जो लाभान्वित हो रहे हैं।’’ 

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव