Haryana में कांग्रेस की हार पर ट्रेंड करने लगा जलेबी, BJP नेता भी अब लगे तलने

By अंकित सिंह | Oct 08, 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिलती हार के बाद सोशल मीडिया पर जलेबी जबरदस्त तरीके से ट्रेड करने लगा। इतना ही नहीं, भाजपा नेता जश्न में जलेबी बनाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। राहुल गांधी का हरियाणा में दिया गया एक बयान जलेबी को इस चुनाव में मुद्दा बना दिया था और अब जब नतीजे कांग्रेस के पक्ष में नहीं है तो जलेबी ट्रेंड करने लगा है। इतना ही नहीं, भाजपा प्रवक्ता जलेबी के साथ टीवी चैनलों पर बैठ रहे हैं। वहीं, भाजपा नेता जलेबी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के नतीजे लोकतंत्र की हार, पवन खेड़ा बोले- यह सिस्टम की जीत है, नतीजा स्वीकार नहीं


राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जलेबी बनाई क्योंकि भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में अपनी सरकार बनाने जा रही है। गुजरात भाजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री सी आर पाटिल ने जलेबी बनाई। यह राहुल गांधी ही थे जो हरियाणा की राजनीति में जलेबी लाए थे। भाजपा समर्थकों ने राहुल गांधी को वापस देने के लिए कुंडलित मिठाई पकड़ ली। प्रचार अभियान के दौरान हरियाणा कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राहुल गांधी को मातूराम की जलेबी तोहफे में दी। यह गांधी परिवार के वंशज द्वारा अपने पूरे 54 वर्षों में खाई गई "सर्वश्रेष्ठ जलेबी" साबित हुई। 

 

इसे भी पढ़ें: Ellenabad Chunav Result 2024: चौटाला परिवार को लगा बड़ा झटका! अभय चौटाला हारे


राहुल यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि ये जलेबियां हर किसी को मिलनी चाहिए। इसके लिए, जलेबी का उत्पादन किसी कारखाने में, औद्योगिक पैमाने पर करने की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि मैंने कार में जलेबी का स्वाद चखा और अपनी बहन प्रियंका को संदेश भेजा कि आज मैंने अपने जीवन की सबसे अच्छी जलेबी खाई है। मैं आपके लिए भी जलेबी का एक डिब्बा ला रहा हूं। फिर, जलेबी एक राजनीतिक मामला बन गया। यह बात गांधी ने तब कही थी जब उन्होंने पहली बार अपने जीवन की "सर्वश्रेष्ठ जलेबी" का स्वाद चखा था। जलेबियाँ हरियाणा के शहर गोहाना की एक लोकप्रिय दुकान लाला मातूराम हलवाई की थीं। 

प्रमुख खबरें

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त

Uber ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने में मदद करने के लिए ओपनएआई के जीपीटी-4ओ द्वारा संचालित एआई सहायक लॉन्च किया