सर्वदलीय बैठक में Telugu Desam Party की चुप्पी पर Jairam Ramesh ने उठाए सवाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 21, 2024

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने रविवार को दावा किया कि संसद सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में जनता दल (यूनाइटेड) और वाईएसआर कांग्रेस ने क्रमश: बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की, लेकिन अजीब बात यह रही कि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) इस मामले पर चुप रही।


रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज सदन के नेताओं की सर्वदलीय बैठक में जद (यू) नेता ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। वाईएसआरसीपी नेता ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग की। अजीब बात रही कि तेदेपा नेता इस मामले पर चुप रहे।'' रमेश का यह सोशल मीडिया पोस्ट तब आया था, जब बैठक जारी थी।


 

इसे भी पढ़ें: Kolkata में शहीद दिवस रैली का आयोजन, Mamata Banerjee ने किया शक्ति प्रदर्शन, Akhilesh Yadav भी गरजे


एक अन्य पोस्ट में कांग्रेस नेता ने कहा, ''राजनीतिक माहौल कैसे बदल गया है! सदन के नेताओं की सर्वदलीय बैठक में बीजद नेता ने रक्षा मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को याद दिलाया कि ओडिशा में 2014 के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के घोषणापत्र में राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा देने का वादा किया गया था।''

 

इसे भी पढ़ें: Pune में कार को साइड नहीं देने पर कंटेंट क्रिएटर Jerllyyn D'Silva पर हमला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


बीजू जनता दल (बीजद) के नेता सस्मित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी ने ओडिशा के लिए विशेष दर्जे की मांग की है। सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख सहयोगी जद (यू) ने हाल ही में एक प्रस्ताव पारित कर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की थी। आंध्र प्रदेश के नेता लंबे समय से राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद इस मांग ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है।

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के कोंडागांव जिले में छह आईईडी बरामद

Vinesh Phogat और बजरंग पूनिया ने छोड़ी अपनी नौकरी, यहां जानें कारण

दिल्ली के विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में आप का भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन

Interview। सबसे पहले अदालतें करप्शन से मुक्त हो: जस्टिस ढींगरा