West Bank में गोलीबारी करने वाले फ़िलिस्तीनी बंदूकधारी को इजरायली सेना ने किया गिरफ़्तार, बेथलेहम में एक मस्जिद में ली थी शरण

By अभिनय आकाश | Jul 17, 2023

इज़रायली बलों ने एक फ़िलिस्तीनी बंदूकधारी को गिरफ़्तार किया जिसने कथित तौर पर वेस्ट बैंक में तीन इज़रायलियों को गोली मार दी थी। घायलों में एक 35 वर्षीय व्यक्ति और दो नाबालिग लड़कियां शामिल हैं। फ़िलिस्तीनी बंदूकधारी ने कथित तौर पर बेथलेहम में एक मस्जिद में शरण ली, बाद में उसने इज़रायली बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया जब उन्होंने बेथलेहम में मस्जिद को घेरते हुए लाउडस्पीकर पर उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा।

इसे भी पढ़ें: हम न भूलते हैं, न माफ करते हैं... देश के दुश्मनों को ठिकाने लगाने के लिए खुफिया एजेंसियों का मिशन खल्लास

आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि वर्षीय व्यक्ति बंदूक की गोली से घायल होने के कारण गंभीर स्थिर में था जबकि दो लड़कियाँ, नौ वर्षीय और 14 वर्षीय, छर्रे लगने से मामूली रूप से घायल हो गईं। सेना ने घोषणा की कि हमले को अंजाम देने वाले एक संदिग्ध व्यक्ति को बेथलहम में गिरफ्तार किया गया है। सैन्य सूत्र के मुताबिक, इजरायली बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि संदिग्ध शहर की मस्जिद में छिपा हुआ है। मस्जिद को घेरने और लोगों को बाहर निकालने के बाद, संदिग्ध ने खुद को अंदर कर लिया। सूत्र के अनुसार, संदिग्ध की कार में एक एम-16 राइफल पाई गई।

इसे भी पढ़ें: आखिर क्या चाहते हैं नेतन्याहू? 20 सालों में फिलीस्तीन पर इजरायल का सबसे बड़ा हमला

आईडीएफ की प्रारंभिक जांच से पता चला कि हमलावर एक कार में जंक्शन पर पहुंचा और तीन इजरायलियों पर गोलीबारी की, जब वे अपने वाहन के अंदर थे। सेना इस संभावना से भी सतर्क है कि हमले में कोई अन्य व्यक्ति शामिल था।  

प्रमुख खबरें

विधानसभा चुनाव में एक बार फिर ताल ठोकेंगे Mamman Khan, कांग्रेस ने Firozpur Jhirka से बनाया उम्मीदवार

मुस्लिम बाहुल्य Nuh विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने वर्तमान विधायक Aftab Ahmed पर फिर जताया भरोसा

खाली हाथ अमेरिका नहीं गए हैं PM Modi, अपने दोस्त Joe Biden के लिए लेकर गए हैं ये खास तोहफा

PM Modi की यूक्रेन की ऐतिहासिक यात्रा की अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden ने की सराहना