Israel ने राम मंदिर में की पूजा, बजाया शंख, 24 घंटे में ही खत्म हो गया हमास

By अभिनय आकाश | Oct 19, 2024

अब इसे संयोग कहा जाए या कुछ और लेकिन भारत में पूजा करते ही इजरायल ने अपने सबसे बड़े दुश्मन को मारने में सफलता हासिल कर ली। इजरायल दशकों से हमास नेता याह्या सिनवार को ढूंढ़ रहा था। लेकिन अचानक ऐसी घटना हुई जिस पर यकीन करना मुश्किल है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस अजीब से संयोग को लेकर बातें भी करनी शुरू कर दी हैं। दरअसल, 16 अक्टूबर को भारत में तैनात इजरायल के राजदूत रूबैन अजार ने ट्वीट करके कहा कि मैं अयोध्या में श्री राममंदिर के दर्शन करके अत्यंत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। यह पवित्र स्थल भारत की समृद्ध आध्यात्मिक विरासत का प्रतीक है। यहाँ दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों और भक्तों की भक्ति ने मुझे बहुत प्रभावित किया। इज़राइल और भारत दोनों के लोगों ने कई चुनौतियों के बावजूद पीढ़ियों से अपने प्राचीन आस्था और संस्कृति को संरक्षित रखा है। राम मंदिर में पूजा करने के अगले ही दिन यानी 17 अक्टूबर को इन्हीं रूबैन अजार ने एक और होश उड़ाने वाली जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: Yahya Sinwar Autopsy: दांत निकाला, ऊंगली काटी, खोपड़ी उड़ी, हाथ टूटा, सिनवार की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हैरान करने वाला खुलासा

रूबैन अजार ने बताया कि इजरायल ने अपने सबसे बड़े दुश्मन याह्या सिनवार को खत्म कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इजरायल ने जैसे ही राम मंदिर में पूजा अर्चना की उसके अगले ही दिन हमास पर बड़ी जीत हासिल कर ली। वैसे इस शिकार से पहले दो इजरायली सैनिकों का शंखनाद भी वायरल हो रहा है। इन दोनों इजरायली सैनिकों ने अपनी पूरी सेना के लिए शंखनाद किया ताकी वो हर मिशन में विजयी हो जाए। बहरहाल इजरायल ने जानकारी दी है कि उसने हमास को लगभग खत्म कर दिया है।  हमास ने पुष्टि की कि उसका नेता याह्या सिनवार गाजा में इजराइली बलों के हमले में मारा गया है। साथ ही चरमपंथी संगठन ने अपना यह रुख दोहराया कि एक साल पहले इजराइल से बंधक बनाए गए लोगों को तब तक नहीं छोड़ा जाएगा जब तक गाजा में संघर्ष विराम नहीं होता और इजराइली सैनिकों की वापसी नहीं होती। इससे एक दिन पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान में कहा कि जब तक बंधकों को रिहा नहीं किया जाता तब तक देश की सेना लड़ती रहेगी और हमास को कमजोर करने के लिए गाजा में तैनात रहेगी। दोनों पक्षों का यह रुख इस बात का संकेत देता है कि दोनों ही संघर्ष को समाप्त करने के करीब नहीं हैं। 

इसे भी पढ़ें: Shaurya Path: Indo-Pak, India-Canada, Israel-Iran और Russia-Ukraine से जुड़े मुद्दों पर Brigadier Tripathi से वार्ता

इजराइल में गाजा में बंधक बनाए गए लोगों के परिवारों ने मांग की है कि इजराइल सरकार सिनवार की मौत को अपने प्रियजनों को वापस लाने के संबंध में बातचीत फिर शुरू करने के मार्ग के रूप में इस्तेमाल करे। गाजा में अभी करीब 100 बंधक हैं और इजराइल के अनुसार करीब 30 बंधक मारे जा चुके हैं। उधर लेबनानी चरमपंथी समूह हिजबुल्ला ने शुक्रवार को इजराइली सैनिकों के खिलाफ लड़ाई का एक नया चरण शुरू करने की कसम खाई। संयुक्त राष्ट्र में ईरान के मिशन ने सिनवार को श्रद्धांजलि देते हुए एक बयान जारी कर कहा कि वह इराकी नेता सद्दाम हुसैन के उलट युद्धभूमि में मारा गया है, छिपते हुए नहीं। हुसैन को फांसी दी गई थी। 

प्रमुख खबरें

घर में घुस कर मारने वाले Benjamin Netanyahu के घर पर Hezbollah ने हमला कर आ बैल मुझे मार वाली कहावत चरितार्थ कर दी है

Karwa Chauth 2024: पति की दीर्घायु की कामना का पर्व है करवा चौथ

Disney-Reliance के विलय के बाद IPL जैसे खेल हॉटस्टार ऐप पर होंगे लाइव स्ट्रीम

उमर अब्दुल्ला बोले- जम्मू के लोगों की अब नहीं होगी उपेक्षा, हमने हिंदू को बनाया डिप्टी सीएम