क्या यूक्रेन को सहायता रुकने का सताया डर? जेलेंस्की ने ट्रंप को किया फोन, बधाई तक दे डाली

By अभिनय आकाश | Jul 20, 2024

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि 20 जुलाई को वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ उनकी बहुत अच्छी फोन कॉल पर बात हुई। उन्हें इस साल अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए नामांकन पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी राष्ट्रपति ने पिछले सप्ताह पेंसिल्वेनिया रैली में उन पर हुए हत्या के प्रयास की भी निंदा की है। दोनों नेताओं के बीच यह बातचीत ट्रंप द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन को औपचारिक रूप से स्वीकार करने के बाद हुई। 

इसे भी पढ़ें: Biden ने फिर करा दी अमेरिका की बेइज्जती, कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति ट्रंप बता दिया

ट्रम्प ने क्या कहा?

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की और मेरे बीच आज सुबह बहुत अच्छी फ़ोन कॉल हुई। ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने मुझे बेहद सफल रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने पर बधाई दी। ट्रंप ने बताया कि यूक्रेनी राष्ट्रपति ने  पिछले शनिवार को जघन्य हत्या के प्रयास की निंदा की है। ट्रम्प ने आगे कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में दुनिया में शांति लाएंगे। रिपब्लिकन नेता ने कहा कि मैं राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की सराहना करता हूँ क्योंकि मैं, संयुक्त राज्य अमेरिका के आपके अगले राष्ट्रपति के रूप में दुनिया में शांति लाऊँगा और उस युद्ध को समाप्त करूँगा जिसने इतने सारे लोगों की जान ले ली है और अनगिनत निर्दोष परिवारों को तबाह कर दिया है। दोनों पक्ष एक साथ आकर एक समझौते पर बातचीत करने में सक्षम होंगे जो हिंसा को समाप्त करेगा और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करेगा। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Exclusive: NATO Summit के बाद कितना मजबूत होकर उभरा Ukraine? क्या Russia की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें?

ज़ेलेंस्की ने दी ये प्रतिक्रिया

एक्स पर ज़ेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने ट्रम्प के साथ बात की और वे दोनों "व्यक्तिगत बैठक में चर्चा करने" पर सहमत हुए कि कौन से कदम शांति को निष्पक्ष और वास्तव में स्थायी बना सकते हैं। मैंने रिपब्लिकन नामांकन पर उन्हें बधाई देने और पेंसिल्वेनिया में चौंकाने वाले हत्या के प्रयास की निंदा करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप से बात की है। 

प्रमुख खबरें

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा