क्या Tamil Nadu में नए गठबंधन की तैयारी में है भाजपा! K Annamalai ने दिए बड़े संकेत

By अंकित सिंह | Oct 05, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तमिलनाडु अध्यक्ष के अन्नामलाई ने गुरुवार को तमिलनाडु में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के विस्तार की संभावना का संकेत देते हुए कहा कि गठबंधन का काम प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि किसी भी गठबंधन पर काम चल रहा है। चुनाव के करीब आप एक अलग गठन देखेंगे। हमें खुशी है कि (एनडीए के) सभी (घटक) दलों के साथ हमारे शानदार रिश्ते हैं। अन्नामलाई ने कहा कि एनडीए के घटक दल बिल्कुल स्पष्ट हैं कि कोई बदलाव नहीं होगा। हमारे पास अभी 7 महीने और हैं और बहुत सी चीजें बदल सकती हैं। अन्नामलाई ने यह भी कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री चुनने के लिए है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar में बोले JP Nadda, राज्य सरकार लूट, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण में मस्त, विपक्षी गठबंधन पर भी किया प्रहार


तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसका असर तमिलनाडु में भी दिखेगा। चुनाव के बाद आप देखेंगे कि यहां के सभी 39 सांसद प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन कर रहे हैं। जब उनसे भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने पर अन्नाद्रमुक नेताओं द्वारा उन पर लगाए गए आरोप के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वह विशिष्ट आरोपों का जवाब नहीं देंगे, उन्होंने कहा कि राज्य के लोग किस पक्ष में हैं, यह 2024 के चुनाव के बाद पता चलेगा। अन्नाद्रमुक ने राज्य के भाजपा नेताओं पर पूर्व मुख्यमंत्रियों सीएन अन्नादुराई और जे जयललिता जैसे अपने प्रतीकों को कमतर आंकने का आरोप लगाने के बाद एनडीए गठबंधन से बाहर हो गई थी। इन नेताओं के बारे में अन्नामलाई की टिप्पणियों ने अन्नाद्रमुक नेताओं को नाराज कर दिया था।

 

इसे भी पढ़ें: मेनका और वरुण गांधी को बीजेपी से टिकट मिलने की संभावना नहीं, नए उम्मीदवारों की तलाश में पार्टी


सूत्रों के मुताबिक, अन्नामलाई ने दिल्ली में बीजेपी आलाकमान से एआईएडीएमके गठबंधन पर चर्चा की। उम्मीद थी कि गुरुवार की बैठक में अन्नामलाई अपने और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के विचार पदाधिकारियों के साथ साझा करेंगे। अन्नाद्रमुक महासचिव एडप्पादी पलानीस्वामी ने बुधवार को स्पष्ट किया कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को छोड़ने के लिए किसी की ओर से कोई दबाव नहीं था। उन्होंने कहा कि हम भाजपा से नाता तोड़ने के अपने फैसले पर कायम हैं। यह फैसला लेने के लिए हम पर किसी ने कोई दबाव नहीं डाला। कुछ घटनाएं हमारे कार्यकर्ताओं को आहत करती हैं। पलानीस्वामी ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा में से किसी ने भी हम पर कोई दबाव नहीं डाला और हमने अपने कार्यकर्ताओं की आवाज का सम्मान करते हुए भाजपा से नाता तोड़ने का फैसला किया।"

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान