Iran Massive Attack on Israel: ईरान ने इजरायल पर एक साथ दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें, बंकरों में भागे लोग

By अभिनय आकाश | Oct 01, 2024

लेबनान  पर इजरायल की तरफ से अटैक लगातार जारी है। इजरायली डिफेंस फोर्स ने अब वहां ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। इजरायल ने अपने टैंक भी लेबनान की ओर बढ़ा दिए हैं। वहीं हिजबुल्लाह की तरफ से भी सीधी जंग के लिए खुद को तैयार बताया गया है। लेकिन इन सब के बीच ईरान से बड़ी खबर सामने आई है। ईरान की तरफ से इजरायल पर बड़ा अटैक किया गया है। ईरान ने इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइलें दाग दी है। तेल अवीव में ईरानी मिसाइलों के पहुंचने के बाद इजरायली डिफेंस सिस्टम को अलर्ट पर रखा गया है। बताया ये भी जा रहा है कि कई सारी मिसाइलें तेल अवीव में गिरी हैं।

इसे भी पढ़ें: Iran में अब कुछ बड़ा करने वाला है इजरायल! लेबनान के पैजर अटैक के बाद iPhone ब्लास्ट का मंडराता खतरा

बंकरों में भागे लोग

निवासियों को ईरानी मिसाइलों के आने से पहले जगह-जगह शरण लेने और बम आश्रयों के करीब रहने का आदेश दिया गया था। इज़राइल की वायु सेना ने तेहरान द्वारा दागी गई कई मिसाइलों को मार गिराने का दावा किया है। टीवी स्टेशनों ने यरूशलेम के साथ-साथ मध्य इज़राइल के कुछ हिस्सों में सायरन बजने की सूचना दी है। 

लेबनान में रिव्यल्यूशनरी गार्ड के डिप्टी कमांडर की भी हुई थी मौत

बता दें कि इजरायल की तरफ से नसरल्लाह को निशाना बनाकर किए गए अटैक में लेबनान में मौजूद ईरान के रिव्यल्यूशनरी गार्ड के डिप्टी कमांडर की बेरूत में मौत हुई। जिसके बाद पूरे ईरान में मातम पसर गया। ऐसी तस्वीरें सामने आई जहां ईरान के बड़े सैन्य अधिकारी, नेता रोते हुए नजर आए, छाती पीटते नजर आए। ईरान रिव्यल्यूशनरी गार्ड के डिप्टी कमांडर अब्बास लेबनान की राजधानी में मौजूद थे। इजरायली हमले में हसन नसरुल्लाह के साथ उनकी भी मौत हो गई। जिसके बाद से ही इस बात की आशंका जाहिर की जा रही थी कि इजरायल पर ईरान की तरफ से हमले किए जा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: वजूद बचाने के लिए लड़ता-भिड़ता इजरायल, अमेरिका का मकसद अपने आप पूरा होता जा रहा, ईरान के सामने कड़ा इम्तिहान

नेतन्याहू ने किया था ईरानी जनता से सीधा संवाद

नेतन्याहू ने कहा कि ईरान की जनता से आज मैं सीधी बात करूंगा, बिना किसी फिल्टर के बात करूंगा।  नेतन्याहू ने ईरान की जनता को जो बातें कहीं हैं, उसे सुनकर दुनिया की रूह कांप जाएगी। दुनियाभर के एक्सपर्ट्स का मानना है कि इजरायल अब अपने सबसे बड़े शिकार के पीछे लग गया है। नेतन्याहू के बयान के बाद ईरान की सेना ने अपने सुप्रीम लीडर खामनेई को किसी गु्प्त स्थान पर छुपा दिया है। नेतन्याहू ने ईरान की जनता से कहा कि मीडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां हम हमला नहीं कर सकते। अपने लोगों को बचाने के लिए हम दुनिया के किसी भी कोने में घुस सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

आधी रात ईरान-इजरायल में छिड़ा युद्ध, अमेरिका भी बीच में कूदा, बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दे दिया आदेश

Ismail Haniyeh और Hassan Nasrallah की मौत का बदला, इजरायल पर मिसाइल दाग बोला ईरान- सैन्य कार्रवाई की तो...

Iran Massive Attack on Israel: ईरान ने इजरायल पर एक साथ दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें, बंकरों में भागे लोग

Health Tips: PCOD के इन लक्षणों को भूलकर न करें नजरअंदाज, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट