Rishabh Pant की वापसी को लेकर सामने आई जानकारी, IPL में लौटेंगे

By रितिका कमठान | Nov 10, 2023

वर्ष 2022 के अंत में गंभीर एक्सीडेंट का शिकार हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। क्रिकेटर ऋषभ पंत के फैंस के लिए ये खबर राहत लेकर आई है। ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद अब अच्छे से रिकवर हो चुके है। कई बार वो जिम में तो कभी स्टेडियम में प्रैक्टिस के दौरान नजर आ चुके है।

 

ऋषभ पंत की रिकवरी काफी अच्छी हो रही है। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर खास अपडेट भी दिया है। इसके अनुसार सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत के हाथों में ही दिल्ली कैपिटल्स की कमान होगी। सौरव गांगुली के बयान से पहले तक ऋषभ पंत के खेलने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। सौरव गांगुली ने इस संबंध में ट्वीट कर दिया है, जिसके बाद ऋषभ पंत के खेलने को लेकर जानकारी सार्वजनिक हो गई है।

 

बता दें कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने अपना अंतिम वनडे मुकाबला दिसंबर 2022 में खेला था, जो कि बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले के बाद ही ऋषभ पंत गंभीर रूप से एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। इसके बाद लंबे अर्से तक अस्पताल में उनका इलाज चला था। इलाज होने के बाद वो बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे है। लगातार वो नेशनल क्रिकेट अकादमी में रहकर अपनी सेहत पर सुधार करने में जुटे हुए है। रिहैब को लेकर वो लगातार मेहनत में जुटे हुए है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मेडिकल स्टाफ के अनुसार पंत जल्दी ही ठीक होकर वापस लौटेंगे। 

 

वहीं बीसीसीआई की बात करें तो वो ऋषभ पंत की वापसी को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखा रही है। बीसीसीआई का फोकस है कि ऋषभ पंत की वापसी पूरी तरह से उनके ठीक होने के बाद की जाए और इसमें जल्दबाजी ना दिखाई जाए। ये भी जानकारी है कि ऋषभ पंत कुछ समय में घरेलू मैचों में खेलते दिखेंगे। इससे पहले ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि खुद सौरव गांगुली कर चुके है।

 

ऋषभ पंत का हुआ था भयानक एक्सीडेंट

दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत भयानक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस दौरान उनके पैर और कोहनी में भी चोट आई थी। इस बारे में बीसीसीआई ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए जानकारी साझा की थी। इसी के बाद से पंत क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं।

प्रमुख खबरें

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा

Uttarakhand में चौखंबा में फंसी थीं दो विदेशी महिला पर्वतारोही, Indian Air Force ने सुरक्षित निकाला

Sharad Pawar का साथ छोड़कर जाने पर Ramraje Naik को हो रहा है पछतावा

स्वर्ग से भी सुंदर हैं ये भारत के 5 वाटरफॉल, बनाएं घूमने का प्लान