India vs South Africa| विश्व कप फाइनल से पहले दिल्ली पुलिस की पोस्ट वायरल

By रितिका कमठान | Jun 29, 2024

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर 68 रन से जीत दर्ज कर फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरने की तैयारी भी कर ली है। अब भारतीय टीम बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप फाइनल खेलने उतरेगी।

टी20 विश्वकप के देशभर के क्रिकेट प्रशंसक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। खेल के उत्साह के बीच, दिल्ली पुलिस की एक्स पर पोस्ट इंटरनेट पर वायरल हो रही है। पुलिस विभाग ने ट्वीट किया, "मम्मी कहती हैं हरी सब्जियां खाओ... सुन रहे हो ना, टीम इंडिया?"शेयर किए जाने के बाद से, दिल्ली पुलिस के पोस्ट को 3,000 से ज़्यादा बार देखा गया और कई टिप्पणियाँ की गईं। "हाहा। बढ़िया मज़ाक है," एक यूज़र ने टिप्पणी की। "भारत निश्चित रूप से हरा खाना खाएगा @DelhiPolice," एक और ने कहा।

एक यूजर ने मज़ाकिया अंदाज़ में लिखा, "हरी सब्ज़ियों और पीली दाल का संयोजन सबसे सेहतमंद संयोजन है।" एक यूजर ने लिखा, "हाहा, हरी सब्ज़ियाँ खाना सेहत के लिए अच्छा है।" इस बीच, यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली पुलिस ने टीम इंडिया के समर्थन में मजाकिया ट्वीट किया हो। पुलिस विभाग ने सेंट लूसिया के ग्रॉस आइलेट स्थित डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत को सोशल मीडिया पर चिह्नित किया। एक्स पर एक पोस्ट में, दिल्ली पुलिस ने लिखा, "अभी-अभी खबर मिली है: कैरिबियन में 'हिट-एंड-रन' की घटना में, 11 भारतीयों ने एक अरब से ज़्यादा दिल 'चुरा' लिए हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि 19/11 का बदला लेने की मंशा से ऐसा किया गया।" यह पोस्ट 19 नवंबर 2023 को होने वाले एकदिवसीय विश्व कप मैच की ओर ध्यान आकर्षित करती है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत को छह विकेट से हराया था।

भारत आज टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में ऐतिहासिक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। यह मैच बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने गुरुवार को सेमीफाइनल मैचों में अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराकर फाइनल में जगह बनाई। दक्षिण अफ्रीका ने त्रिनिदाद और टोबैगो में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, जबकि भारत ने गुयाना में इंग्लैंड को 68 रनों से हराया।

विशेष रूप से, दक्षिण अफ्रीका और भारत दोनों ही टी20 विश्व कप के 2024 संस्करण में अपराजित रहने वाली एकमात्र टीमें हैं, जिन्होंने इस प्रतिष्ठित आयोजन में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका विश्व कप 2024 का फाइनल मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। इसे भारत में डिज्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। मैच का भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगा।  

प्रमुख खबरें

India-Bangladesh Ties: भारतीय नौसेना प्रमुख ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Amarnath Yatra: टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड, चार दिनों में 74,000 से अधिक श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

हाथरस हादसे पर भोले बाबा का आया पहला बयान, कहा- असामाजिक तत्वों ने मचाई भगदड़, मैं निकल गया था

कट्टर पाकिस्तान को दूसरा मजहब नहीं बर्दाश्त, सिखों का गुरुद्वारा गिराएगी शहबाज सरकार?