IND vs USA Highlights: भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से हराकर किया सुपर-8 में प्रवेश, सूर्यकुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी

By Kusum | Jun 12, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और अमेरिका में मुकाबला हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत लिया। न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अमेरिका ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी की, जहां टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर महज 110 रन ही बना पाई। जिसके बाद भारत ने 18.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की। वहीं इस जीत के साथ ही भारतीय टीम की सुपर-8 में एंट्री हो गई है।

वहीं अमेरिका की तरफ से सबसे ज्यादा रन नीतीश कुमार (27) ने बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने चार ओवर में 9 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। ये उनका टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हार्दिक पंड्या ने दो और अक्षर पटेल ने एक विकेट झटका है। 

वहीं अर्शदीप ने पहले ओवर में अमेरिका को डबल झटका किया। शायन जहांगीर (0) और एंड्रीज गौस (2) को अपने जाल में फंसाया। कार्यवाहक कप्तान आरोन जोन्स (11) का बल्ला नहीं चला। ओपनर स्टीवन टेलर (24) और नीतीश ने तीसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़कर अमेरिका की पारी को संभालने का प्रयास किया। अक्षर ने 12वें ओवर में टेलर को बोल्ड किया और अर्शदीप ने 15वें ओवर में नीतीश को आउट किया। हरमीत सिंह ने 10 और कोरी एंडरसन ने 14 रन का योगदान दिया। जसदीप सिंह 2 रन जुटाकर रनआउट हुए। शैडली वैन शल्कविक 11 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम ये मैच जीतते ही सुपर-8 राउंड में एंट्री कर लेगी। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल