टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रनों से रौंदा, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में की एंट्री, अब साउथ अफ्रीका से मुकाबला

By Kusum | Jun 28, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया।  गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। इसके अलावा भारतीय टीम ने साल 2022 एडिलेड का बदला भी इंग्लैंड से ले लिया है। इस दौरान भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इस दौरान रोहित शर्मा ने 57 रन की बेहतरीन पारी खेली जबकि भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। वहीं अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 




इंग्लैंड के खिलाफ टॉस गंवाकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की। भारती पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें टॉप्ली ने तीसरे ओवर में बोल्ड कर दिया। विकेटकीपर ऋषभ पंत (4) भी सस्ते में आउट हो बैठे। इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव (36 गेंदों में 47 रन) ने पारी को आगे बढ़ाया। 


वहीं आठ ओवर में बारिश शुरू हो  गई जिसके एक घंटे से ज्यादा समय तक मैच को रोका गया। रोहित और सूर्या ने लौटकर बखूबी पारी को बढ़ाया। दोनों तीसरे विकेट के लिए 73 रन की अहम साझेदारी की। रोहित और सूर्या की साझेदारी के बीच 13वें ओवर में रोहित शर्मा रशिद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद सूर्या भी फिफ्टी नहीं बना सके और महज 47 रनों पर ही पेवलियन लौट गए। इसके बाद हार्दिक पंड्या (13 गेंदों में 23 रन), शिवम दुबे (0) और 20वें ओवर में अक्षर पेटल (10) अपने जाल में फंसाया। रविंद्र जडेजा 17 और अर्शदीप सिंह 1 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

प्रमुख खबरें

181 महिला हेल्पलाइन बंद, स्वाति मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग को लेकर उठाए गंभीर सवाल

दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण ने राहुल के बयान पर उठाए सवाल, कहा- हिदुंओं पर की गई टिप्पणी अशोभनीय

Adani-Hindenburg Case: सेबी ने भेजा 46 पन्नों का कारण बताओ नोटिस, हिंडनबर्ग ने रिएक्शन में कहा- अडानी पर पेश रिसर्च पर हमें गर्व है

अपने हिंदू वाले बयान पर कायम राहुल गांधी, बोले- मोदी की दुनिया में सत्य को मिटाया जा सकता है लेकिन...