अपने 'हिंदू' वाले बयान पर कायम राहुल गांधी, बोले- मोदी की दुनिया में सत्य को मिटाया जा सकता है लेकिन...

By अंकित सिंह | Jul 02, 2024

लोकसभा में अपने भाषण के कई हिस्सों को अध्यक्ष द्वारा हटा दिए जाने के कुछ घंटों बाद, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'मोदी की दुनिया में सच्चाई को मिटाया जा सकता है, लेकिन हकीकत में नहीं।' उन्होंने कहा कि मोदी जी की दुनिया में सच को मिटाया जा सकता है। लेकिन हकीकत में सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता। मुझे जो कहना था मैंने कह दिया, वही सच है। वे जितना चाहें उतना मिटा सकते हैं। सत्य तो सत्य है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'First day, worst show', राहुल गांधी पर जेपी नड्डा का पलटवार, बोले- झूठ और हिंदू नफरत से भरा था भाषण


कांग्रेस नेता सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान की गई कुछ टिप्पणियों पर सवालों का जवाब दे रहे थे। लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी के पहले भाषण के कई हिस्सों में अल्पसंख्यकों, एनईईटी विवाद और अग्निपथ योजना सहित विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा गया था, जिसे संसद के आदेश पर संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। वक्ता। हटाए गए हिस्सों में हिंदुओं और पीएम नरेंद्र मोदी-बीजेपी-आरएसएस समेत अन्य पर उनकी टिप्पणियां शामिल हैं।

 

इसे भी पढ़ें: BJP का लक्ष्य Rahul Gandhi को विपक्ष के नेता के लिए अनुपयुक्त साबित करना


भाजपा पर बिना किसी रोक-टोक के हमला करते हुए, विपक्ष के नेता ने सत्ताधारी दल के नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाया, सत्ता पक्ष ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताने के लिए कांग्रेस नेता की आलोचना की। मोदी के अलावा, जिन्होंने दो बार हस्तक्षेप किया, कम से कम पांच कैबिनेट मंत्रियों ने गांधी के भाषण के दौरान हस्तक्षेप किया, जो लगभग एक घंटे और 40 मिनट तक चला, गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे माफी की मांग की।

प्रमुख खबरें

अमरनाथ गुफा मंदिर में 30,000 से अधिक तीर्थयात्रियों ने किये दर्शन, कुल संख्या एक लाख के पार

UK Election 2024 Updates: आम चुनाव के लिए ब्रिटेन में मतदान, ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता मूर्ति संग डाला वोट

Atishi का शिक्षकों के तबादले रोकने संबंधी निर्देश की अवहेलना करने पर विभाग को कारण बताओ नोटिस

Cabinet Committees Under Modi 3.0, NDA नेताओं को पद तो मिल गये मगर असली ताकत Modi-Shah के पास ही है