Air Force की नौकरी छोड़कर बना क्रिकेटर, अब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मचाएगा गर्दा

By Kusum | Jan 29, 2024

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों की जगह तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। इनमें सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार शामिल हैं। सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर के बारे में तो ज्यादातर लोगों को पता है लेकिन सौरभ कुमार के बारे में हम आपको बताएंगे। 


2 फरवरी से विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए सौरभ कुमार को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब सौरभ को टीम इंडिया में शामिल किया गया हो, बल्कि इससे पहले साल 2022 में बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन उन्हें उस दौरान खेलने का मौका नहीं मिला था। 


वहीं विजाग में रविंद्र जडेजा के सबसे बड़े रिप्लेसमेंट के तौर पर सौरभ को देखा जा रहा है। जिससे संभावना जताई जा रही है कि इस बार उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 


कौन है सौरभ कुमार?

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक मध्यम वर्गीय परिवार मे जन्में सौरभ कुमार में रविंद्र जडेजा जैसा ही कौशल है। वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और धीमी गति से बाएं हाथ से गेंदबाजी भी करते हैं। क्रिकेट के प्रति अपने जुनून को पूरा करने के लिए उन्होंने भारतीय वायु सेना की अपनी नौकरी छोड़ दी। 

 

मध्य क्रम के इस उपयोगी बल्लेबाज ने 2014 में अपना उत्तर प्रदेश के लिए पहला मैच खेला। उन्होंने तब से अबतक 2061 रन के साथ 290 विकेट भी हासिल किए हैं। इस दौरान इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने 2 शतक और 12 अर्धशतक भी जड़े हैं। वहीं बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 33 टी20 मुकाबलों में 148 रन और 24 विकेट झटके हैं। 

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान