IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ इस तेज गेंदबाज को मिल सकता है मौका, दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के बल्लेबाजों को किया परेशान

By Kusum | Sep 08, 2024

मौजूदा समय में भारतीय टीम के खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। वहीं इस ट्रॉफी में कई सीनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शन फ्लॉप साबित हो रहा है, तो कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस ट्रॉफी को आगामी भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए खिलाड़ियों के इम्तेहान के रूप में देखा जा रहा है। जहां मोहम्मद शमी चोट से अभी तक उबरे नहीं हैं वहीं बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वह उपलब्ध नहीं होंगे। सिराज बिमार होने के कारण दलीप ट्रॉफी के फर्स्ट राउंड में नहीं खेल पाए। वह इस सीरीज में खेल सकते हैं। आने वाले 5 महीनों में भारत ने 10 टेस्ट खेले हैं। 


वहीं दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के खिलाफ इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन करके आकाशदीप ने अपना दावा ठोक दिया है। उनका चयन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगभग तय है। पहली पारी में 4 विकेट लेने के बाद बंगाल के इस पेसर ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। आकाशदीप ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया था। रांची टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका मिला था। उस मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने 3 विकेट लेकर प्रभावित किया था। 

 

बता दें कि, भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शमी, सिराज और बुमराह के अलावा तेज गेंदबाजों की तलाश है। इस बीच आकाशदीप ने अपने काबिलियत के दम पर साबित कर दिया है। दलीप ट्रॉफी  की बात करें तो इंडिया बी की पहली पारी में आकाशदीप ने ऋषभ पंत, नितीश कुमार रेड्डी, नवदीप सैनी और यश दयाल का विकेट लिया। उन्होंने 27 ओवर में 60 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। 

 

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी