भूल जाओ कि ये मैच... मयंक यादव को कोच गौतम गंभीर ने दी ये सलाह

By Kusum | Oct 07, 2024

 बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर के मैदान पर टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। इनमें एक तेज गेंदबाज मयंक यादव और एक ऑलराउंडर नितीश रेड्डी थे। मयंक यादव अपनी पेस के लिए फेमस हैं और उन्होंने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 150kmph के करीब की गति से गेंदबाजी की। मयंक को एक विकेट भी मिला। वहीं मैच के बाद मयंक ने बताया को कोच गौतम गंभीर ने उन्हें एक अहम सलाह दी थी। 


मयंक यादव ने 4 ओवर में 21 रन दिए और एक विकेट हासिल किया। मैच के बाद जियोसिनेमा से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वे थोड़े से नर्वस थे, क्योंकि डेब्यू से पहले लंबे समय तक कोई भी प्रोफेशनल मैच नहीं खेले थे। उन्होंने बताया कि, इस सीरीज ने चोट के बाद मेरी वापसी को चिह्नित किया। मैंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था और फिर सीधे अपना डेब्यू किया। इसलिए मैं थोड़ा ज्यादा नर्वस था। मयंक ने माना है कि रिकवरी फेज से गुजरना बहुत ही ज्यादा चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने बीसीसीआई की सपोर्टिंग टीम को इसके लिए धन्यवाद दिया, जिन्होंने एनसीए में उनकी मदद की। 


मयंक ने मैच में गेंदबाजी में गति पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा, मैं तेज गेंदबाजी करने के बजाय सही लेंथ पर गेंद फेंकने के लिए दृढ़ था। मैंने अपनी गति के बारे में नहीं सोचा, बस कम से कम रन लुटाने की कोशिश की। गौतम गंभीर ने मैच से पहले उन्हें क्या सलाह दी? इसको लेकर उन्होंने बताया कि, उन्होंने मुझसे कहा कि बुनियादी बातों पर टिके रहें और वही करें जो आपके लिए अतीत में कारगर रहा है। इस तथ्य पर ज्यादा ना सोचें कि ये एक अंतर्राष्ट्रीय मैच है। ये मयंक यादव के काम आया। 


प्रमुख खबरें

पाकिस्तान के हाथ से चली जाएगी Champions Trophy की मेजबानी! PCB ने जारी कर दिया ये बयान

देश के सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट से मुश्किल में घिरी कांग्रेस, 5600 करोड़ रुपए के ड्रग्स ने बढ़ाई दिक्कत

Israel पर Hamas के भीषण आतंकी हमले का एक वर्ष पूरा, साल भर में यह संघर्ष क्षेत्रीय युद्ध में बदल चुका है

Chai Par Sameeksha: Maharashtra और Jharkhand में किसकी बनेगी सरकार? क्या कह रहे हैं समीकरण?