देश के सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट से मुश्किल में घिरी कांग्रेस, 5600 करोड़ रुपए के ड्रग्स ने बढ़ाई दिक्कत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2024

राजधानी दिल्ली में 5600 करोड़ रुपए रुपए के ड्रग्स को बरामद किया गया है, जिसके बाद इस मामले पर राजनीति तेज हो गई है। भाजपा ने इस पूरे मामले पर कांग्रेस के पूर्व युवा नेता पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कई सवाल खडे़ किए हैं। हालांकि, कांग्रेस ने इन तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस का इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन बावजूद इसके भाजपा इस पूरे मामले पर कांग्रेस को घेरने में लगी है। कांग्रेस से इसकी जवाबदेही मांगी जा रही है। केंद्रीय एजेंसी ने 560 किलोग्राम कोकेन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मैरिजुआना को साउथ दिल्ली से सीज किया था। इस पूरे मामले में इंटरनेशनल ड्रग रैकेट कनेक्शन सामने आ रहा है।


कांग्रेस से जुड़े हुए हैं तार!


इस मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उसमे तुषार गोयल अहम है, जिसे इस पूरे रैकेट का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि तुषार गोयल दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस की आरटीआई सेल का चेयरमैन था। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने इस पूरे मामले में कांग्रेस को खुलकर घेरा है, उसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की ओर ढकेल रही है और उससे जो पैसा आ रहा है उसका इस्तेमाल चुनाव लड़ने में किया जा रहा है।


चुनाव में ड्रग्स के पैसे की आशंका


भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि इसी ड्रग्स के पैसे का इस्तेमाल हरियाणा के चुनाव में किया गया है। पार्टी ने पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा और उनके पूरे राजनीतिक खेमे को घेरे में लिया है। अहम बात यह है कि यह पूरा मामला ऐसे समय में आया है जब चार राज्यों में चुनावी सरगर्मी तेज है।


कांग्रेस में शामिल है आरटीआई सेल का चेयरमैन 


इस पूरे मामले में भाजपा ने तुषार गोयल की संलिप्तता को लेकर कांग्रेस पर सीधे सवाल किया है। भाजपा ने मांग की है कि तुषार गोयल की कांग्रेस पार्टी में भूमिका की जांच होनी चाहिए। गोयल 2022 में आरटीआई सेल का चेयरमैन था। जिस तरह से तुषार गोयल की कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ तस्वीर सामने आई है उसने इस पूरे विवाद को और तूल दे दिया है।


राजनीति से जुड़ी ड्रग्स रैकेट की कड़ियां 


कांग्रेस से भाजपा ने सवाल किया है कि क्या हरियाणा चुनाव में ड्रग्स के पैसे का इस्तेमाल किया गया था। अगर ये आरोप सही पाए जाते हैं तो संगठित अपराध और राजनीति के बीच इसकी पैठ कितनी गहरी है, यह खुलकर सामने आ जाएगी इन तमाम आरोपों पर कांग्रेस ने तुषार गोयल के साथ किसी भी तरह के संबंध होने से इनकार किया है और भाजपा के सभी आरोपों को खारिज करते हुए इसे फर्जी बताया है।


इस मामले में अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से जुड़े तार! 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस पूरे मामले में  जांच कर रही है और तुषार गोयल के संभावित इंटरनेशनल ड्रग रैकेट के साथ जुड़े तार की भी जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गोयल का मिडिल ईस्ट में गहरा लिंक है और माना जा रहा है कि पूरे भारत में उसने ड्रग्स को फैलाने का काम किया। अगर तुषार गोयल का कांग्रेस के साथ लिंक पाया जाता है तो यह निसंदेह पार्टी के लिए मुश्किल बढ़ा सकता है।


अमित शाह ने भी कांग्रेस को घेरा 


गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मूद्दे को उठाते हुए लोगों को याद दिलाया कि कैसे कांग्रेस के शासनकाल में हरियाणा और पंजाब में ड्रग्स का कारोबार फला-फूला। अमित शाह ने बताया कि कैसे पहले की कांग्रेस सरकार में ड्रग्स रैकेट के खिलाफ कार्रवाई सिर्फ नाम मात्र की होती थी, लेकिन भाजपा सरकार में चीजें बदल गई हैं। भाजपा ने ड्रग्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

प्रमुख खबरें

Dipa Karmakar Retirement: भारत की स्टार जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने लिया संन्यास, ओलंपिक में नहीं जीत पाई थीं पदक

अकोला की रिसोड सीट से निर्दलीय उम्मीदवार Anantrao Vitthalrao से कांग्रेस को मिली थी कड़ी टक्कर

Bollywood Wrap Up | पाकिस्तानी हीरो की बांहों में हिंदुस्तानी हीरोइन, Shehnaaz Gill और Rajkumar Rao की केमिस्ट्री आग लगाने वाली केमिस्ट्री ,

Samsung Galaxy A16 5G हुआ लॉन्च, 50MP कैमरा, एमोलेड डिस्प्ले जैसे बेहतरीन फीचर्स