आर अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठा शतक, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

By Kusum | Sep 19, 2024

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा है। उनका शतक ऐसे वक्त में आया है, जब टीम इंडिया को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। भारत का टॉप और मिडिल ऑर्डर बैटिंग क्रम ध्वस्त होने के बाद उन्होंने जडेजा का साथ लिया और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। 


भारत ने पहले दिन के दो सत्र गंवा दिए। दोनों में बांग्लादेश के गेंदबाज हावी रहे। वहीं, अश्विन और जडेजा की साझेदारी ने तीसरा सत्र भारत की झोली में डाल दिया। अश्विन का अपने होम ग्राउंड पर ये दूसरा शतक है। इससे पहले वह वेस्टइंडीज, इंग्लैंड के खिलाफ भी शतक जमा चुके हैं। 


अश्विन का छठा टेस्ट शतक 108 गेंदों पर आया है। ये उनके टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक है। मैच के पहले दिन वह 102 रन बनाकर नाबाद है। उनके साथी रविंद्र जडेजा भी 86 रन बनाकर नाबाद है। 

 

बता दें कि, अश्विन दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं और 6 शतक जड़े हैं। आर अश्विन ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर बांग्लादेश के खिलाफ सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भारत के लिए की है। 


भारतीय टीम के 6 विकेट 144 रनों पर गिर गए थे, लेकिन उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम को 330 के पार भेजा। करीब 200 रनों की साझेदारी सातवें विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों के बीच हो चुकी है। चेन्नई के अपने होम ग्राउंड पर आर अश्विन का ये दूसरा टेस्ट शतक है। इससे पहले फरवरी 2021 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी