IND vs AUS Highlights: ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से पटखनी देकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, रोहित-अर्शदीप का बेहतरीन प्रदर्शन

By Kusum | Jun 24, 2024

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने कंगारू टीम को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 205 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी।  

 

इससे पहले, भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों में 7 चौकों और 8 छक्कों के दम पर 92 रन बनाए। टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उथरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली दूसरे ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वह हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद रोहित ने तूफानी तेवर दिखाए। 


रोहित ने स्टार्क के ओवर से 29 रन निकाले और दमदार बल्लेबाज जारी रखी। रोहित एक समय शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन स्टार्क ने उनकी पारी कां अंत किया। रोहित ने 41 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और आठ छक्के जड़े। रोहित टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। रोहित के आउट होते ही भारत की पारी धीमी हो गई, फिर सूर्या और शिवम दुबे ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन इसके बाद सूर्या भी आउट हो गए , फिर दुबे और हार्दिक पंड्या ने कुछ अच्छे शॉट खेल टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा।  

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल