IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने पहना ब्लैक आर्मबैंड, यहां जानें वजह

By Kusum | Jun 20, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने सुपर 8 के पहले मैच में भारत और अफगानिस्तान की टीमें भिड़ रही हैं। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम ब्लैक आर्म बैंड पहनकर मैदान पर उतरी। ये ब्लेक आर्मबैंड भारतीय खिलाड़ियों ने इसलिए पहना है क्योंकि आज यानी गुरुवार को पूर्व भारतीय खिलाड़ी डेविड जोनसन का निधन हो गया। जिस कारण भारतीय टीम ने उन्हें ट्रिब्यूट देने के लिए ऐसा किया है। 


दरअसल, गुरुवार 20 जून को भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का निधन हो गया। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 1996 में दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे और कर्नाटक के लिए लंबे समय तक वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले थे। गुरुवार 20 जून को बेंगलुरु में उनका निधन हो गया। बीसीसीआई ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। इस दौरान बोर्ड ने लिखा कि, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन, जिनका गुरुवार को निधन हो गया था, उनकी याद में टीम इंडिया आज ब्लैक आर्मबैंड बांधेगी। 


वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेविड जॉनसन ने अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की, ऐसा उन्होंने डिप्रेशन के कारण किया है। लेकिन कुछ अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका पैर फिसलने से उनका निधन हो  गया। 10 अक्टूबर 1996 में भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेलने वाले डेविड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। दिसंबर 1996 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने दूसरा मैच खेला था। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल