जसप्रीत बुमराह ने अफगान बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसाया, भारत के दिग्गज गेंदबाज का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

By Kusum | Jun 21, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने सुपर-8 चरण में अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया। इस जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव और जसप्रती बुमराह रहे। जसप्रीत ने चार ओवर में महज सात रन देकर तीन विकेट चटकाए, इस दौरान एक ओवर मेडेन भी फेंका। बुमराह ने 24 ममें से 20 गेंदें  तो डॉट फेंकी, जो अपने नाम आप में एक नया रिकॉर्ड है। इस मैच से पहले भारत की ओर से टी20 वर्ल्ड कप में एक पारी में सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने का रिकॉर्ड आरपी सिंह के नाम था, जो उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में बनाया था। आरपी सिंह ने तब मेजबान साउथ अफ्रीका के  खिालफ 19 गेंदें डॉट डाली थीं, बुमराह अब उनसे आगे निकल गए हैं। 


आरपी सिंह का ये 17 साल पुरान रिकॉर्ड इस तरह से बुमराह ने ध्वस्त कर डाला। इस वर्ल्ड कप में बुमराह अलग ही लेवल की फॉर्म में नजर आ रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह 15 ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं और इस दौरान उन्होंने महज चार बाउंड्री ही खाई हैं, इसके अलावा उन्होंने आठ विकेट चटकाए हैं। बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 3.5 से कम के इकॉनमी रेट से रन खर्चे हैं। मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीता और अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 


टीम इंडिया ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 181 रन बनाए, जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में 134 रनों पर ऑलआउट हो गई। अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं कुलदीप यादव ने दो जबकि अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए। 28 गेंदों पर 53 रनों की मैच चेंजिंग पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल