IND vs NZ: मिचेल सैंटनर के सामने पस्त नजर आए भारतीय बल्लेबाज, सरफराज समेत इन्हें बनाया अपना शिकार

By Kusum | Oct 25, 2024

पुणे में भारतीय टीम को पहली पारी में न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने पूरी तरह से बैकफुट पर धकेलने का काम किया। कीवी टीम के खिलाफ पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी को सैंटनर ने पूरी तरह से धराशाई कर दिया। सैंटनर ने अपनी टीम के लिए वही काम किया जो पहली पारी में वॉशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए किया था। पहली पारी में सैंटनर ने सुंदर जितने ही विकेट लिए, लेकिन रन के मामले में वो उनसे पीछे रहे। 

पहली पारी में जहां सुंदर ने भारत के लिए 23.1 ओवर में 59 रन देकर 7 विकेट लिए जबकि मिचेल सैंटनर ने 19.3 ओवर में 53 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए। सैंटनर की गेदंबाजी सुंदर से ज्यादा अच्छी रही, बेशक उन्होंने विकेट उनके बराबर ही लिए। सैंटनर ने पहली पारी में भारत के 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जिसमें विराट कोहली, शुभमन गिल, सरफराज खान, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, आकाशदीप  और जसप्रीत बुमराह शामिल रहे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में सैंटनर ने 53 रन देकर 7 विकेट लिए और भारत के खिलाफ किसी टेस्ट मैच में सबसे बेस्ट गेंदबाजी करने वाले कीवी गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए। उन्होंने टिम साउदी को पीछे दिया जिन्होंने साल 2012  में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ 64 रन देकर 7 विकेट लिए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे बेस्ट गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड एजाज पटेल के नाम पर दर्ज है जिन्होंने साल 2021 में वानखेड़े में 119 रन देकर 10 विकेट लिए थे। 

टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड के लिए भारत के खिलाफ सबसे बेस्ट गेंदबाजी

10/119- एजाज पटेल, वानखेड़े-2021

7/23- रिचर्ड हेडली, वेलिंगटन- 1976

7/53- मिचेल सेंटनर, पुणे- 2024

7/64- टिम साउदी, बेंगलुरु- 2012

7/65- साइमन डॉल, वेलिंगटन- 1998 

प्रमुख खबरें

Singham Again के साथ रिलीज हो रही है Bhool Bhulaiyaa 3, जानें कितने प्रेशर में है Kartik Aaryan?

झारखंड के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM Modi सहित इन दिग्गजों के नाम हैं शामिल

NIT Vacancy 2024: बंपर भर्तियां एनआईटी में निकली, प्रोफेसर पदों पर नौकरी के लिए जानें पूरी डिटेल्स

Maharashtra Elections: अजित पवार ने दिया बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को टिकट, ठाकरे परिवार के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव