चुनावी दंगल में बीजेपी ने विनेश फोगाट के सामने Julana सीट से पूर्व कैप्‍टन Yogesh Bairagi को उतारा

By Anoop Prajapati | Sep 11, 2024

कैप्‍टन योगेश बैरागी को बीजेपी की दूसरी सूची में जींद की जुलाना व‍िधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। इस सीट पर अब वे चुनाव लड़ रहीं पूर्व पहलवान और कांग्रेस प्रत्‍याशी विनेश फोगाट से मुकाबला करेंगे। जुलाना सीट विश्व प्रसिद्ध पहलवान विनेश फोगाट को टिकट मिलने से चर्चा में आ गई है और अब बीजेपी प्रत्‍याशी का नाम सामने आ जाने से उम्‍मीद जताई जा रही है कि यह रोचक मुकाबला होगा। कैप्‍टन योगेश बैरागी के फेसबुक प्रोफाइल में उनको पूर्व पायलट बताया गया है। जिसमें कहा गया है कि वे हरियाणा के जींद जिले के सफीदों शहर के रहने वाले हैं।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कैप्‍टन योगेश बैरागी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के उपाध्यक्ष और भाजपा खेल प्रकोष्ठ (हरियाणा) के सह-संयोजक भी हैं। वे जमीनी स्तर पर लोगों के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं। कैप्‍टन योगेश अपने विधानसभा क्षेत्र की बेरोजगारी को दूर करना चाहते हैं, इसलिए वे राजनीति में आए। तो वहीं, विनेश फोगाट पहलवानी छोड़कर राजनेता बनी हैं, जो एथलीटों के अधिकारों के लिए लड़ रही हैं और पिछले हफ्ते कांग्रेस में शामिल हुईं थीं। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

 

भाजपा प्रत्याशी कैप्‍टन योगेश कुमार बैरागी 35 साल के हैं और वे एयर इंडिया में पायलट रह चुके हैं। राजनीति में आने का फैसला कैप्‍टन योगेश ने बहुत सोच समझकर लिया है। हालांकि, वे सीनियर कैप्‍टन के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उन्‍होंने कोरोना काल में वंदे भारत मिशन और चेन्‍नई बाढ़ आपदा में भी अहम भूमिका निभाई थी। “वंदे भारत” मिशन में भी कैप्‍टन योगेश बैरागी की भागीदारी को लेकर देश भर में चर्चा हुई थी और लोगों ने उनकी तारीफ की थी। उन्‍होंने कोविड-19 महामारी के दौरान फंसे हुए भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए जो मुहिम चलाई गई थी। उसमें अहम कार्यों को निभाया था।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी