'10 साल में बीजेपी बन गई दुनिया की सबसे अमीर पार्टी', Priyanka Gandhi बोलीं- कांग्रेस 55 वर्षों तक सत्ता में रही पर...

By अंकित सिंह | May 27, 2024

1 जून को मतदान के दिन से पहले एक भीड़ को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला किया, इसके धन के तेजी से संचय पर सवाल उठाया और मतदाताओं से राजनीतिक दलों की ईमानदारी पर विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 55 वर्षों तक सत्ता में रही लेकिन फिर भी वह दुनिया की सबसे अमीर पार्टी नहीं बन सकी। महज 10 साल में बीजेपी दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई है। यह कैसे हो गया? इतना सारा पैसा कहां से आया? यह किसका पैसा है?

 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री ने ‘खुले तौर पर ऐलान’ किया कि वह हिमाचल सरकार गिरा देंगे : Rahul Gandhi


उनकी टिप्पणी हिमाचल प्रदेश में तीव्र प्रचार अभियान के बीच आई है, जहां मतदाता महत्वपूर्ण मतदान के लिए तैयारी कर रहे हैं। वाड्रा ने एक हालिया रिपोर्ट पर प्रकाश डाला जिसमें दावा किया गया कि भाजपा ने हाल के वर्षों में 60,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जिससे इस फंडिंग के स्रोतों पर संदेह पैदा हो गया है। उन्होंने वार करते हुए कहा कि वे कांग्रेस को भ्रष्ट कहते हैं। वे भगवान के नाम पर वोट मांगते हैं। कौन सा भगवान बताएगा कि किसे वोट देना है? वाड्रा ने आगे कहा, बीजेपी की प्रचार रणनीति को चुनौती दी और पारदर्शिता की मांग की। उन्होंने कहा कि सभी देवताओं, संतों और महान हस्तियों ने केवल एक ही बात कही है - सत्य के मार्ग पर चलें। हिमाचल प्रदेश की जनता सत्य के मार्ग पर चलने वाले को पहचाने। 

 

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh को 9,000 करोड़ रुपये नहीं दे सके मोदी, Rahul Gandhi ने PM पर लगाया आरोप


कांग्रेस नेता ने कहा कि आपदा के समय कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने आगे बढ़कर लोगों की मदद की, क्योंकि यही नेताओं का कर्तव्य है। लेकिन नरेंद्र मोदी और उनके नेता आपको देखने तक तक नहीं आए। मोदी सरकार ने अपना कोई कर्तव्य नहीं निभाया। यहां मिलने वाली मदद की राशि भी रोक दी। उन्होंने आपको नकार दिया, क्योंकि आपने कांग्रेस की सरकार चुनी थी। यह BJP की नीयत है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी यहां पर्यटक की तरह आते हैं। वे अपना कैमरा निकालकर फोटो खींचते हैं और उनकी फोटो कोई और खींचता है। मोदी जी हिमाचल को अपना दूसरा घर बताते हैं, लेकिन आपदा के समय अपना मुंह तक नहीं दिखाते। 

प्रमुख खबरें

कहीं फोन ना फट जाए! इजरायल ने ऐसा डराया, मोबाइल से बैटरी निकाल रहे हैं लोग

मुख्यमंत्री आवास खाली करने के बाद कहां रहेंगे अरविंद केजरीवाल? AAP ने केंद्र से कर दी बड़ी मांग

Lebanon को पूरी तरह तबाह करने के मूड में इजरायल, 2 घंटे में किए 100 हवाई हमले

100 दिन की उपलब्धियों का JP Nadda ने पेश किया लेखा-जोखा, बोले- PM Modi ने बदली देश की राजनीतिक संस्कृति