Lebanon को पूरी तरह तबाह करने के मूड में इजरायल, 2 घंटे में किए 100 हवाई हमले

By अभिनय आकाश | Sep 20, 2024

इजरायल ने लेबनान पर दो घंटे से भी कम समय में 100 हवाई हमले किए हैं। इस आक्रमक कार्रवाई से इलाके में युद्द के हालात बने हुए हैं। इजरायल की सैन्य कार्रवाई किसी बड़े युद्ध की शुरुआत का संकेत भी हो सकती है। इजरायल और लेबनान के बीच बढ़ते तनाव ने पूरा इलाके में माहौल को गर्मा दिया है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भी इस घटना ने चिंता में डाल दिया है। दरअसल, कुछ दिनों पहले इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर पहले पेजर, फिर वॉकी टॉकी से अटैक किया और फिर हमले का सिलसिला थमा नहीं है। हवाई हमले भी लगातार किए जा रहे हैं। ऐसे में इजरायल और हिजबुल्ला के बीच युद्ध और गर्माने की आशंका काफी बढ़ गई है। अब लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाने का काम इजरायल की तरफ से किया जा रहा है और 2 घंटे के भीतर ही 100 से ज्यादा एयर स्ट्राइक के जरिए उसने अपनी मंशा दुनिया को बता दी है। 

इसे भी पढ़ें: हिज्बुल्ला को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी : इजराइल के रक्षा मंत्री

हिज्बुल्लाह ने भी रात से अपने हमले जारी रखे है। हिज्बुल्लाह का दावा है कि उसने इजरायल के कई आर्मी पोस्ट को निशाना बनाया है। वहीं इजरायल का कहना है कि हिज्बुल्लाह ने आबादी वाले इलाकों को निशाना बनाया, जिसका उसे जवाब मिलेगा। हिज्बुल्ला के नेता हसन नसरल्ला ने लेबनान में बड़े पैमाने पर बमबारी के लिए इजराइल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया है। 

इसे भी पढ़ें: हो जाती बेंजामिन नेतन्याहू की हत्या! इजरायल ने ऐन वक्त पर पकड़ लिया एजेंट

इजराइल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा कि हमारा लक्ष्य इजराइल के उत्तरी हिस्से के लोगों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करना है। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, हिजबुल्ला को और ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। हमारी सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी। हमारा लक्ष्य इजराइल के उत्तरी हिस्से के लोगों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करना है। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, हिजबुल्ला को और ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। हमारी सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी।


प्रमुख खबरें

SEBI ने अगले आदेश तक एक्सिस कैपिटल को मर्चेंट बैंकर के तौर पर नया काम लेने से रोका

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले हेजलवुड का बयान, कहा- जायसवाल और गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा

शीर्ष 75 ब्रांड का संयुक्त मूल्य 19 प्रतिशत बढ़कर 450.5 अरब डॉलर, TCS सबसे ऊपर : रिपोर्ट

तिरुपति के लड्डू में कौन मिला रहा था चर्बी? YSR कांग्रेस पहुंची कोर्ट, जगन मोहन का भी आया बड़ा बयान