Kuwait Building Fire: पीएम मोदी ने जताया दुख, वहां रह रहा कोई अपना तो इस हेल्पलाइन नंबर से जानें खैरियत

By अभिनय आकाश | Jun 12, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुवैत के दक्षिणी मंगफ जिले में एक इमारत में लगी भीषण आग में कम से कम 40 भारतीय नागरिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया। मोदी ने कहा कि कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है और प्रतिकूल रूप से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए कुवैती अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा,मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: Kuwait Building Fire Updates:रियल एस्टेट मालिकों का लालच...40 की मौत के बाद कुवैत सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कुवैत शहर में आग लगने से 40 से अधिक लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए, विदेश मंत्री जयशंकर ने आगे कहा कि भारतीय राजदूत शिविर में गए थे और कुवैत शहर में आग की घटना के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे थे। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Kuwait के मंगाफ में आग का तांडव, 41 लोगों की मौत, एस जयशंकर का आया रिएक्शन

जयशंकर ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायल लोगों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा। दूतावास ने एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है: +965-65505246…दूतावास ने पुष्टि की गई है कि मरने वालों में भारतीय मजदूर भी शामिल थे। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल