T20 World Cup: ICC ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, फ्लोरिडा से टी20 वर्ल्ड कप मैच नहीं होंगे शिफ्ट

By Kusum | Jun 14, 2024

न्यूयॉर्क के बाद अब टी20 वर्ल्ड प 2024 के ग्रुप स्टेज के शेष मैच फ्लोरिडा के सेंट्रेल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे। लेकिन यहां का मौसम हर किसी के लिए मुसीबत बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों से लगातार तूफान और बारिश के चलते मैचों की भी संदेह की नजर से देखा जा रहा है। वहीं, भारतीय टीम भी कनाडा के साथ होने वाले आगामी मैच के लिए लॉडरहिल पहुंच चुकी है। 


वहीं मौसम की संभावनाओं के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मैचौं को फ्लोरिडा से शिफ्ट किए जानें की बिल्कुल संभावनाएं नहीं हैं। इनसाइडस्पोर्ट् की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी मुकाबलों को फिलहाल शिफ्ट करने के मूड में नहीं है। मौसम संबंधी समस्याओं से निपटने के लिए आयोजक काम में जुटे हैं। ग्राउंड के पास इसके लिए योग्य कर्मचारी और संसाधन भी मौजूद हैं। 


इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉजिस्टिक्स कारणों के चलते मैचों को शिफ्ट कनरे की संभावनाएं ना के बराबर ही हैं। मुकाबले शिफ्ट करने के लिए क्रू मूवमेंट, ब्रॉडकास्टिंग उपकरण, मीडिया पर्सनल, खिलाड़ियों के शेड्यूल से लेकर होटल की व्यवस्थान भी दोबारा करनी होगी। साथ ही वैकल्पिक जगहों पर पिच व्यवस्थित करना भी मुश्किल है। 


मौसम के कारण मुकाबलों पर बारिश पानी फेर देती है तो पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम अपने 3 ग्रुप स्टेज के मैचों में से 2 गंवा चुकी है। ैसे में आज होने वाले यूएसए बनाम आयरलैंड मैच में अगर यूएसए हारती है तब ही उन्हें राहत मिल सकती है। लेकिन अगर किसी भी मैच में बाधा बनती है तो पाकिस्तान की नैया भगवान भरोसे ही पार लग सकती है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल