ICC T20 World Cup 2023 : जेमिमा रोड्रिगेज के चौकों की बरसात में धुल गई पाकिस्तान की टीम, विराट कोहली को भी किया याद

By रितिका कमठान | Feb 13, 2023

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने 12 फरवरी को टूर्नामेंट का आगाज पाकिस्तान की टीम को सात विकेट से मात देकर किया है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने 19 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर पाकिस्तान को हराया। भारत ने पहली बार 150 रनों का लक्ष्य टी20 क्रिकेट में हासिल किया है।

 

भारत की इस जीत में मुख्य भूमिका निभाई बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज ने जिनका बखूबी साथ निभाया विकेटकीपर ऋचा घोष ने। चौथे विकेट के लिए जेमिमा और ऋचा के बीच 33 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हुई। जेमिमा ने ऋचा के साथ मिलकर आठ चौकों की मदद से 38 गेंदों में 53 रनों की नाबाद और टीम को जीत दिलाने वाली पारी खेली। जेमिमा के साथ ही ऋचा ने भी 20 गेंदों में पांच चौको की मदद से नाबाद 31 रनों की पारी खेली।

 

स्टार की तरह खत्म की पारी

जेमिमा ने अंतिम सात गेंदों में धोनी की तरह छक्का तो नहीं लगाया मगर पारी का अंत विजय चौके के साथ किया। इसके बाद जिस तरह से मैदान पर इस जीत का जश्न जेमिमा ने मनाया वो पूरी तरह से पूर्व कप्तान विराट कोहली की याद दिलाता दिखा। वर्ष 2022 में 23 अक्टूबर को दिवाली से एक दिन पहले टी20 विश्व कप के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में कुछ इसी तरह से विराट ने जीत का जश्न मनाया था। उसी अंदाज में जेमिमा भी हवा में हाथ उठाते हुए पिच पर दौड़ती दिखी। इस मैच के बाद जेमिमा को 'प्लेयर ऑफ दी मैच' चुना गया था।

 

विराट का भी किया जिक्र

इस जीत के बाद जेमिमा ने अपनी जीत के जश्न में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले हमेशा खास होते है। दोनों देशों के बीच मुकाबले होते बचपन से देखे है। ऐसे ही मुकाबलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। उस पारी को हम हमेशा याद करते है। हम भी चाहते थे विराट कोहली जैसी उस पारी को खेलना और उसी अंदाज में मुकाबले को जीतना।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी