हिज्बुल का वांछित जावेद अहमद मट्टू दिल्ली में पकड़ा गया, कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों को दिया था अंजाम

By अभिनय आकाश | Jan 04, 2024

जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन का वांटेड आतंकी जावेद अहमद मट्टू गुरुवार को दिल्ली में पकड़ा गया। उन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। माटेओ पर जम्मू-कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप है और वह सुरक्षा एजेंसियों की सूची में घाटी के शीर्ष 10 लक्ष्यों में से एक था। उसके सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था। मट्टू सोपोर का रहने वाला है और कई बार पाकिस्तान जा चुका है।

इसे भी पढ़ें: Happy New Year 2024 पर Kashmir ने देखी ऐसी रात जिसकी किसी ने कभी कल्पना तक नहीं की थी

पिछले साल स्वतंत्रता दिवस से पहले, एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें मट्टू के भाई को सोपोर में अपने घर पर तिरंगा फहराते हुए दिखाया गया था। दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने कहा कि जावेद मट्टू हिज्बुल मुजाहिदीन से है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल केंद्रीय एजेंसियों के साथ समन्वय कर रही थी और उसके बारे में जानकारी विकसित की गई थी। आज उसे निज़ामुद्दीन फ्लाईओवर के पास इलाके से गिरफ्तार किया गया। एक पिस्तौल और मैगजीन मिली है। उसके पास से जब्त कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें: संसद सुरक्षा चूक मामला: उच्च न्यायालय ने पुलिस हिरासत के खिलाफ आरोपी नीलम आजाद की याचिका खारिज की

पुलिस को यह भी बताया गया कि मट्टू का पाकिस्तान स्थित हैंडलर हथियारों और गोला-बारूद की डिलीवरी का समन्वय करेगा और वह जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम देगा। जावेद मट्टू सोपोर का रहने वाला है और कई बार पाकिस्तान जा चुका है. मट्टू जम्मू-कश्मीर में पांच ग्रेनेड हमलों में शामिल था। वह अलग-अलग घटनाओं में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में भी शामिल था। पुलिस के अनुसार, मट्टू आखिरी जीवित A++ नामित आतंकवादियों में से एक है जो जम्मू-कश्मीर से है। आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के अलावा, मट्टू सीमा पार आईएसआई आकाओं से हथियारों की खरीद सहित वित्त और रसद का प्रबंधन भी करता था।

प्रमुख खबरें

Bengal हिंसा केस में न्यायपालिका पर उठाया सवाल तो CBI पर भड़क गया सुप्रीम कोर्ट, अवमानना कार्रवाई की दे दी चेतावनी

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस के ‘फ्री’ ऑफर से क्या मिलेगी सत्ता की चाबी?

खाली पेट भिगोकर खाएं यह ड्राई फ्रूट, ब्लड प्रेशर की होगी छुट्टी

वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर भ्रांति फैलाना देशहित में नहीं