Haryana : विधानसभा चुनाव के लिए हॉट सीट बनी हिसार, Savitri Jindal को टक्कर देंगे कांग्रेस के प्रत्याशी रामनिवास राडा

By Anoop Prajapati | Sep 18, 2024

विधानसभा चुनाव में इस बार हरियाणा की हिसार सीट सबसे हॉट मानी जा रही है। जिसका प्रमुख कारण है कि यहां से देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं। जबकि उनके बेटे नवीन जिंदल बीजेपी के कुरुक्षेत्र से मौजूदा सांसद है। बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. कमल गुप्ता सावित्री जिंदल के सामने चुनाव लड़ेंगे। गुप्ता दो बार मंत्री रह चुके हैं और वे पुराने संघी माने जाते हैं।


कुमारी सैलजा के नजदीकी रामनिवास राडा मैदान में :

 

कांग्रेस की सांसद कुमारी सैलजा के नजदीकी रामनिवास राडा कांग्रेस से टिकट लेकर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। रामनिवास राडा पहले भी हिसार से एक बार चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि वे हार गए थे। तो वहीं, आम आदमी पार्टी ने अग्रवाल समाज के संजय सातरोडिया को टिकट दी है।


निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल की जनसभाएं शुरू:

 

सावित्री जिंदल, गौतम सरदाना और तरुण जैन तीन के निर्दलीय चुनाव लड़ने से बीजेपी के उम्मीदवार मंत्री डॉ. कमल गुप्ता की मुश्किलें बढ़ी हैं। हिसार सीट पर सभी प्रत्याशियों ने अपनी कमर ली है और शहर में दौरे शुरु कर दिए है। आम छोटी जन सभाएं शुरू कर दी है और कंपनियों में लोगों के घरों में जाकर अपने वोट की अपील कर रहे है।


शुरू हुए नेताओं के चुनावी वादे:

 

हिसार के सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने चुनावी कार्यालय खोल दिए है और प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है। मंत्री डॉ. बीजेपी कमल गुप्ता हिसार शहर में करोड़ों रुपयों का विकास करने का दावा करते हैं। लेकिन, दूसरे प्रत्याशी सावित्री जिंदल, रामनिवास राडा, तरुण जैन, संजय सातरोडिया का कहना है कि हिसार शहर में विकास नहीं हुआ है। जिसकी वजह से हिसार शहर की जनता बहुत परेशान है।


'सावित्री जिंदल के लिए हिसार की जनता उनका मेरा परिवार':

 

पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कहा है कि हिसार की जनता मेरा परिवार और मैं अपने परिवार के कहने से चुनाव लड रही हूं। यह मेरा बल्कि हिसार की जनता का चुनाव है। उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाएं सिवरेज व रोड खराब है। बारिश आते ही सड़कों पर पानी भर जाता है। शहर में पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि विधायक बनती हैं, तो किस पार्टी को समर्थन देंगी। तब जिंदल ने कहा कि जनता के कहने पर आगे सोच समझ कर अगला फैसला लेंगी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी