पाकिस्तान में हिंदुओं ने मनाया रक्षाबंधन, पीपीपी नेता ने Bilawal Bhutto को बांधी राखी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 20, 2024

पेशावर/कराची । पाकिस्तान में हिंदू समुदाय, विशेषकर उत्तर-पश्चिमी शहर पेशावर और दक्षिणी शहर कराची में रहने वाले लोगों ने रक्षाबंधन का त्योहार उत्साह के साथ मनाया। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की एक हिंदू सीनेटर ने पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी को राखी बांधी। सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार मनाए जाने से पहले शहर के कई मंदिरों के परिसर में अलग-अलग रंगों और डिजाइन वाली राखियां बेचने के लिए अस्थायी दुकानें खोली गईं। दुकानदारों ने राखी के साथ-साथ पूजा में इस्तेमाल होने वाली दूसरी चीजें भी बेचीं। 


थारपारकर सिंध से पीपीपी की सीनेटर कृष्णा कुमारी ने पार्टी अध्यक्ष बिलावल को राखी बांधी। पीपीपी नेता को राखी बांधने का एक वीडियो साझा करते हुए, कुमारी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘रक्षाबंधन की शुभकामनाएं। अध्यक्ष बिलावल भुट्टो का शुक्रिया।’’ कुमारी ने बिलावल की बहनों आसिफा जरदारी और बख्तावर बी जरदारी को भी इस पोस्ट में टैग किया। पेशावर में कड़ी सुरक्षा के बीच त्योहार मनाया गया। 


त्योहार के मद्देनजर शहर और छावनी क्षेत्रों में मंदिरों के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। शहर के झंडा बाजार स्थित एक मंदिर में सुबह के समय पूजा के लिए बड़ी संख्या में हिंदू महिलाएं और युवतियां एकत्रित हुईं और फिर आरती की तैयारी की गई। धार्मिक अनुष्ठानों में भाग लेने के बाद महिलाओं ने अपने भाइयों को राखी बांधी। लाहौर से संचालित टीवी चैनल ‘बोलदा पंजाब’ के अनुसार, लाहौर में पुराने कृष्ण मंदिर में भी त्योहार मनाया गया।

प्रमुख खबरें

Career Tips: पसंदीदा जॉब पाने के लिए बनाएं दमदार रिज्यूमे, सिलेक्शन होगा पक्का

Spring Roll Sheet: घर पर बनाएं मार्केट जैसा स्प्रिंग रोल शीट, उंगलियां चाट जाएंगे लोग

Khamenei on India Muslim: भारत को लेकर बोलना ईरान को पड़ गया भारी, दोस्त इजरायल ने कहा- जल्द ही आजादी मिलने वाली है

Jammu-Kashmir Elections: कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव की तैयारी पूरी, बुधवार को 24 सीटों पर डाले जाएंगे वोट