Maharashtra Heavy Rain | महाराष्ट्र के पालघर में भारी बारिश, नदी के उफान से सड़क पर पानी भर गया

By रेनू तिवारी | Jun 20, 2024

महाराष्ट्र के पालघर में लगातार बारिश के बीच नदी के उफान से सड़क का एक हिस्सा भर गया, जिससे यातायात बाधित हो गया। इसके कारण यात्रियों को देहरजे नदी पर बने पुल का इस्तेमाल करना पड़ा, जिसे मरम्मत कार्य के लिए बंद कर दिया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: NTA पर बहुत कम भरोसा है, सभी विद्यार्थियों के लिए पुन:परीक्षा का विकल्प हो : NEET Aspirants


जिस सड़क पर पानी भरा था, उसे वैकल्पिक मार्ग के रूप में बनाया गया था, क्योंकि पुल पर मरम्मत का काम चल रहा था। तस्वीरों में लोग पुल से डूबी सड़क को देखते हुए दिखाई दे रहे हैं। मरम्मत कार्य के दौरान पुल पर वाहन भी चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिला प्रशासन ने लोगों से वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने का आग्रह किया था, जो अब बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Exclusive: Russia-North Korea के बीच अहम समझौतों से NATO की चिंता बढ़ी, दोस्त Putin की हरकत देखकर China भी हैरान


दूसरी ओर, भारी बारिश के कारण बोइसर और उमरोली स्टेशनों के बीच पटरियों पर पानी भर जाने के कारण पश्चिमी रेलवे पर लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं। खराब मौसम के कारण ट्रेनें करीब 25 से 30 मिनट देरी से चल रही हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 20 जून (गुरुवार) से शुरू होने वाले अगले छह दिनों तक और बारिश की भविष्यवाणी की है। आज भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून, जिसकी 12 से 18 जून के बीच प्रगति में कमी देखी गई थी, के अगले दो से तीन दिनों में महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने की उम्मीद है।






प्रमुख खबरें

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ने बंगाल में भाजपा की प्रताड़ित नेता के परिजनों से मुलाकात की

फ्रांस में बड़े पैमाने पर मतदान, धुर-दक्षिणपंथियों के हाथों में जा सकती है सत्ता

Madhya Pradesh Assembly का बजट सत्र सोमवार से एमएसपी सहित कई मुद्दों पर हंगामे के आासर

महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है बंगाल: JP Nadda