बीएस येदियुरप्पा की याचिका पर सुनवाई , एंटीसिपेटरी बेल पर भी HC करेगा सुनवाई

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2024

कर्नाटक उच्च न्यायालय आज पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की नाबालिग के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न से संबंधित आरोपों को खारिज करने की याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार है। साथ ही हाई कोर्ट उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर भी विचार करेगा। हाल ही में कर्नाटक पुलिस ने येदियुरप्पा के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम, 2012 के तहत आरोप पत्र दायर किया। आपराधिक जांच विभाग (CID) द्वारा दायर आरोप पत्र में POCSO अधिनियम की धारा 8 के तहत यौन उत्पीड़न के आरोप शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: Karnataka: मुश्किल में बीएस येदियुरप्पा, अदालत में आरोप पत्र दायर, नाबालिग से छेड़छाड़ का है मामला

कानूनी पैंतरेबाज़ी

इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक उच्च न्यायालय ने हस्तक्षेप करते हुए सीआईडी ​​को येदियुरप्पा की प्रमुख स्थिति पर जोर देते हुए POCSO अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश दिया था। यह मामला मार्च में पीड़िता की मां द्वारा दर्ज कराई गई एक शिकायत से उपजा है, जिसमें येदियुरप्पा के आवास पर फरवरी में एक घटना का आरोप लगाया गया था।

इसे भी पढ़ें: BS Yediyurappa in POCSO case | पोक्सो मामले में पूछताछ के लिए कर्नाटक पुलिस के समक्ष पेश हुए भाजपा के येदियुरप्पा

येदियुरप्पा की प्रतिक्रिया

येदियुरप्पा ने आरोपों का जोरदार खंडन किया है और उन्हें निराधार बताया है। उन्होंने कानूनी चैनलों के माध्यम से आरोपों का मुकाबला करने का वादा किया है। दुखद बात यह है कि मामले की शुरुआत करने वाली पीड़िता की मां का पिछले महीने फेफड़ों के कैंसर के कारण निधन हो गया। इस घटनाक्रम ने वरिष्ठ भाजपा नेता से जुड़ी कानूनी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मोड़ को चिह्नित किया, जिनका राजनीतिक करियर कर्नाटक में दशकों तक फैला हुआ है।

प्रमुख खबरें

इलेक्ट्रिक वाहन के लिए प्रमुख मांग केंद्र के रूप में उभर रहे मझोले शहर: BNEF रिपोर्ट

वॉन और फ्लिंटॉफ के बेटे अंडर-19 में इंग्लैंड के लिए एक साथ कर सकते हैं डेब्यू

हमारे फैसलों का अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ता है, नये CBDT प्रमुख ने आयकर अधिकारियों से कहा

हरियाणा की धरती से चमका एक और सितारा, Manu Bhakar पेरिस में तिरंगा लहराने को तैयार