HDFC Bank की सेवाएं 13 जुलाई को रहेंगी बंद, चैक करें कौन सी सर्विस का कर सकेंगे इस्तेमाल

By रितिका कमठान | Jul 09, 2024

एचडीएफसी बैंक में खाता धारकों के लिए बैंक ने एक अहम नोटिस जारी किया है। बैंक ने खाताधारकों को महत्वपूर्ण सूचना दी है। बैंक के अनुसार 13 जुलाई को बैंक की कई सर्विस का उपयोग यूजर्स नहीं कर सकेंगे। इसके पीछे कारण बताया गया है कि13 जुलाई को सिस्टम अपग्रेडेशन किया जाएगा।

 

सिस्टम अपग्रेडेशन का उद्देश्य प्रदर्शन गति में सुधार करके ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाना है। इस बार एचडीएफसी बैंक में निर्धारित डाउनटाइम शनिवार को किया जाना है। बैंक में सिस्टम अपग्रेडेशन की शुरुआत सुबह तीन बजे से होगी और ये प्रक्रिया शाम साढ़े चार बजे तक चलेगी।

 

इस मामले पर एचडीएफसी बैंक ने कहा, "ग्राहकों को परेशानी से बचाने के लिए एचडीएफसी बैंक ग्राहकों को शुक्रवार, 12 जुलाई 2024 को शाम 7:30 बजे से पहले पर्याप्त धनराशि निकालने और सभी फंड ट्रांसफर की योजना पहले से बनाने की सलाह देता है। असुविधा को कम करने के लिए बैंक अवकाश के दौरान 13 जुलाई 2024 को सुबह 3:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक अपग्रेड निर्धारित किया गया है। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए कृपया एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट देखें या ग्राहक सेवा से संपर्क करें।”

 

इस सर्विस का उपयोग नहीं कर सकेंगे ग्राहक

  • यूपीआई: ग्राहक यूपीआई सेवाओं का उपयोग सुबह 3:45 बजे से सुबह 9:30 बजे तक और दोपहर 12:45 बजे से कर सकते हैं। इसमें पैसा भेजना और प्राप्त करना, मर्चेंट भुगतान (क्यूआर या ऑनलाइन), शेष राशि की जानकारी और पिन सेट करना या बदलना शामिल है।
  • एटीएम सेवाएँ: आप एटीएम सेवाओं का उपयोग सुबह 3:00 बजे से 3:45 बजे तक और सुबह 9:30 बजे से 12:45 बजे तक कर सकते हैं। इनमें शामिल हैं- नकद निकासी (नीचे उल्लिखित प्रतिबंधित सीमाओं के साथ), बैलेंस पूछताछ, चेक बुक/स्टेटमेंट अनुरोध, पिन सेट करना/पिन बदलना, मोबाइल नंबर अपडेट करना और एसएमएस पंजीकरण।

एचडीएफसी के निर्धारित डाउनटाइम के दौरान ये सर्विस नहीं होगी उपलब्ध

  • डाउनटाइम के दौरान नकद जमा, फंड ट्रांसफर, मिनी स्टेटमेंट, पूछताछ/बिल भुगतान सेवाएँ और कार्डलेस कैश निकासी सर्विस का लाभ ग्राहक नहीं ले सकेंगे।
  • नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग: ये सिस्टम अपग्रेड के दौरान उपलब्ध होंगे।
  • निधि स्थानांतरण: आईएमपीएस, एनईएफटी, आरटीजीएस, एचडीएफसी बैंक खाते से खाते में ऑनलाइन स्थानांतरण और शाखा स्थानांतरण सहित सभी निधि स्थानांतरण मोड भी अपग्रेड अवधि के दौरान अनुपलब्ध रहेंगे। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल