दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा हरियाणा, AAP सरकार की मंत्री ने की दिल्लीवासियों से ये अपील

By अभिनय आकाश | May 28, 2024

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि मैं सभी दिल्लीवासियों से अपील करती हूं कि चाहे आपके क्षेत्र में पानी की कमी हो या नहीं, कृपया पानी की आपूर्ति का तर्कसंगत उपयोग करें। जिसे भी पर्याप्त पानी मिल रहा है, उसे पानी की बर्बादी नहीं करनी चाहिए। मैं सभी से अपील करती हूं कि वे अपनी कारों को खुले पाइपों से ना धोएं। अगर यह सार्वजनिक अपील प्रभावी नहीं हुई, तो हमें पानी के अधिक उपयोग पर जुर्माना लगाना पड़ सकता है। दिल्ली भीषण गर्मी से गुजर रही है और हरियाणा दिल्ली में बहुत कम मात्रा में पानी छोड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: Delhi excise policy case: के कविता को मिलेगी बेल या काटेंगी जेल? HC ने फैसला सुरक्षित रखा

आंकड़े साझा करते हुए मंत्री ने कहा कि 8 मई तक वजीराबाद में जल स्तर 672 फीट पर आ गया और 20 मई तक यह 671 फीट पर था और मंगलवार को यह और घटकर 669.8 फीट पर आ गया। जो बोरवेल पहले छह से सात घंटे काम करते थे, वे 14 घंटे तक काम कर रहे हैं। हमने पानी के टैंकरों की संख्या भी बढ़ा दी है। आज से, हम उन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति कम कर रहे हैं जहां इसे दिन में दो बार से एक बार आपूर्ति की जाती है। जल संकट से जूझ रहे क्षेत्रों में तर्कसंगत पानी की आपूर्ति की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: बच्चों के अस्पताल में आग के बाद एक्शन में AAP सरकार, दिल्ली के सभी अस्पतालों में हो फायर ऑडिट

आतिशी ने लोगों से पानी के पाइप से गाड़ियां न धोने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर लोग इस सार्वजनिक अपील पर ध्यान नहीं देंगे तो हमें पानी के अधिक उपयोग के लिए चालान जारी करना पड़ सकता है। पानी का दुरुपयोग बेहद गैर-जिम्मेदाराना है।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग