'हरियाणा सरकार सो रही है', चुनावी मौसम में क्यों बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

By अंकित सिंह | Sep 20, 2024

जैसे-जैसे हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान नजदीक आ रहा है, सियासी लड़ाई और तेज होती जो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को एक व्यंग्यपूर्ण वीडियो में भाजपा के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार पर कटाक्ष किया और कहा कि राज्य सरकार 10 साल से सो रही है। खड़गे ने एक्स पर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक व्यंग्यपूर्ण वीडियो साझा किया, जिससे पता चला कि हरियाणा की जनता बेरोजगारी, महंगाई, अपहरण, हत्या, अपराध और एमएसपी समेत कई मुद्दों का हवाला देकर 'सोई हुई' हरियाणा सरकार को जगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन सरकार मुद्दों पर कार्रवाई करने के बजाय निष्क्रिय बनी हुई है।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana: कालका से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर फायरिंग, समर्थक को लगी गोली


एक्स पर सोशल मीडिया पोस्ट में मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''हरियाणा में बीजेपी सरकार 10 साल से सो रही है। अब हमें महंगाई, बेरोजगारी, किसान उत्पीड़न और अपराध से राहत मिलेगी...! कांग्रेस लाओ, हरियाणा बचाओ!” शेयर किए गए वीडियो में लोगों ने कहा, "उठो, बेरोजगारी और महंगाई रॉकेट की गति से बढ़ रही है। हरियाणा अपहरण, हत्या और फिरौती में नंबर 1 बन गया है, अब जागने का समय है। किसानों को एमएसपी नहीं मिला; बल्कि, उन्हें 'काले-क़ानून' मिले। यह हरियाणा की 10 साल पुरानी सरकार है, जो सोती रहेगी, लेकिन आपको (जनता को) जागना है। कांग्रेस लाओ, हरियाणा बचाओ!”

 

इसे भी पढ़ें: Haryana में केजरीवाल ने शुरू किया चुनावी प्रचार, बोले- AAP के बिना राज्य में नहीं बनेगी किसी की सरकार


इस बीच, भारतीय जनता पार्टी द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करने के बाद, पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने गुरुवार को कहा कि यह उनके घोषणापत्र का कॉपी पेस्ट है और 2014 से 2019 तक, भाजपा ने कुछ नहीं किया। हुड्डा ने कहा, "यह हमारा कॉपी-पेस्ट है. हमने कहा है कि उनके सभी झूठे वादे हैं। 2005 और 2009 के हमारे घोषणापत्रों को देखें; हमने अपने सभी वादे पूरे किये। 2014 और 2019 के उनके घोषणापत्रों को देखें--उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने झूठा 'घोषणा पत्र' बनाया. यह झूठ का पुलिंदा है।''

प्रमुख खबरें

Tirupati Balaji Laddu प्रकरण में पीएम मोदी-CJI की होगी एंट्री, जानें कौन लिखने वाला है लेटर

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल