हैरिस ने अमेरिका की ‘‘आव्रजन प्रणाली को सुधारने’’ का संकल्प लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 28, 2024

अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने सीमा पर कड़े सुरक्षा उपाय लागू करने और अमेरिका की आव्रजन प्रणाली को मजबूत करने का संकल्प लिया है।

हैरिस ने अपने प्रतिद्वंद्वी और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस मुद्दे को लेकर उन पर बार-बार किए गए राजनीतिक हमलों का जवाब देते हुए यह बात कही।

अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैरिस ने एरिजोना के डगलस में अमेरिका-मैक्सिको सीमा का दौरा करने के बाद यह टिप्पणी की। हैरिस ने सीमा सुरक्षा पर कड़ा रुख अपनाने के साथ यह भी कहा कि वह अमेरिका में वर्तमान में बिना दस्तावेज के रह रहे प्रवासियों को ‘‘नागरिकता’’ प्रदान करने के संबंध में भी कदम उठाएंगी।

हैरिस ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति बनने के बाद मैं यहां वर्षों से रह रहे और मेहनत कर रहे प्रवासियों को नागरिकता देने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर काम करूंगी।’’ हैरिस अमेरिका की दक्षिणी सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एरिजोना गई थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति बनने के बाद मैं आव्रजन प्रणाली को मजबूत करने के लिए राजनीति को किनारे रखूंगी और लंबे समय से बरकरार समस्याओं का समाधान निकालूंगी...ये मुद्दे हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

प्रमुख खबरें

Puja Path Tips: मंदिर में दर्शन करने के बाद कहीं आप भी तो नहीं बजाते घंटी, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

UNGA में नेतन्याहू के हाथों में दिखा 2 मैप, डिकोड करने में लगी दुनिया, क्या फिलिस्तीन का नामो-निशान नहीं रहेगा?

गिरिराज सिंह को पाकिस्तान के नंबर से मिली धमकी, सांसद प्रतिनिधि को आया कॉल, केंद्रीय मंत्री बोले- मैं डरने वाला नहीं

Yes Milord: गुजरात सरकार पर कमेंट हटाने से SC का इनकार, घरेलू हिंसा एक्ट पर ऐतिहासिक फैसला, जानें कोर्ट में इस हफ्ते क्या हुआ?