हलाल को मानवता से… नेमप्लेट विवाद में सूद Vs रनौत! Yogi Adityanath के फैसले की हर तरफ चर्चा

By अंकित सिंह | Jul 20, 2024

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांवर यात्रा मार्ग पर खाद्य दुकानों को उनके मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के निर्देश को लेकर विवाद जारी है। विपक्ष के अवाला कई लोगों ने योगी सरकार के फैसले की आलोचना की है। इस विवाद में अभिनेता सोनू सूद और कंगना रनौत भी कूद पड़े हैं। हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद कंगना रनौत ने शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांवर यात्रा मार्ग पर खाद्य दुकानों को उनके मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के निर्देश पर अभिनेता सोनू सूद के रुख को लेकर उन पर कटाक्ष किया। 

 

इसे भी पढ़ें: CM Yogi के फैसले के साथ मजबूती से खड़े हुए केशव प्रसाद मौर्य, विपक्ष को खूब सुनाया


सोनू ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा और लिखा कि दुकानों की नेमप्लेट पर केवल 'मानवता' प्रदर्शित होनी चाहिए। अब कंगना ने उनके पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए उनके स्टैंड पर सवाल उठाया है। सोनू ने अपने ट्वीट में लिखा, ''हर दुकान पर केवल एक नेमप्लेट होनी चाहिए: "मानवता"। इसके बाद उन्हें अच्छा खासा समर्थन भी मिला। सोनू के रुख पर प्रतिक्रिया देते हुए, कंगना ने कहा, '' सहमत हूं, हलाल को "मानवता" से बदल दिया जाना चाहिए। 


इससे पहले दिग्गज पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने भी चल रहे मामले पर अपने विचार व्यक्त किए और राज्य सरकार की तुलना 'नाजी जर्मनी' से की। उन्होंने लिखा कि ''मुजफ्फरनगर यूपी पुलिस ने निर्देश दिए हैं कि निकट भविष्य में किसी विशेष धार्मिक जुलूस के मार्ग पर सभी दुकानें, रेस्तरां और यहां तक ​​कि वाहनों पर मालिक का नाम प्रमुखता और स्पष्ट रूप से दिखाया जाना चाहिए। क्यों? नाज़ी जर्मनी में वे केवल विशेष दुकानों और घरों पर निशान बनाते थे।''

 

इसे भी पढ़ें: 'एक पेड़ मां के नाम' पौधरोपण जन अभियान में बोले योगी- अकबरनगर को हटाकर सौमित्र वन स्थापित किया जा रहा


शुक्रवार को, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि तीर्थयात्रियों की आस्था की पवित्रता बनाए रखने के लिए कांवर मार्गों पर खाद्य और पेय पदार्थों की दुकानों पर संचालक/मालिक का नाम और पहचान प्रदर्शित की जानी चाहिए। साथ ही हलाल-प्रमाणित उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में कांवर यात्रा मार्ग पर पड़ने वाली सभी दुकानों पर आईडी कार्ड के उपयोग को लागू करने के कदम के परिणामस्वरूप भाजपा और विपक्ष के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो गई है।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग